-एक्स-शोरूम कीमत होगी 96 हजार रुपए
बिजनेस न्यूज। इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मेकर कोमाकी ने बाजार में नई हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर कोमाकी एसई को लांच कर दिया है। इसकी एक्स -शोरूम कीमत 96 हजार रुपए है। कंपनी का कहना है कि एसई का मुकाबला पारंपरिक 125 सीसी स्कूटर्स के साथ होगी। डिजाइन के मामले में कोमाकी एसई पारंपरिक इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरह दिखता है और ओकिनावा आईप्रेज जैसा ही है। विशेष रूप से हेडलैप डिजाइन, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट पैटर्न और दोनों तरफ फॉक्स एयर वेंट्स के साथ। कोमाकी एसई तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है, जिसमें गार्नेट रेड, डीप ब्लू, मेटालिक गोल्ड और जेट ब्लैक कलर शामिल है। कोमाकी एसई 85 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड और सिंगल चार्ज में 95-125 किमी की रेंज मिलेगी।
एसई में है यह खासियत
कंपनी ने फिलहाल मोटर के पावर आउटपुट के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है। फोन और अन्य सामान रखने के लिए कोमाकी एसई एक फ्रंट स्टोरेज स्पेस के साथ आता है। सामने ही यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है।
इसमें तीन राइडिंग मोड्स दिए गए हैं। खास बात यह है कि इसमें एक डेडिकेटेड क्रूज कंट्रोल स्विच भी दिया गया है, जो भारत में उपलब्ध अन्य किसी स्कूटर में नहीं मिलता। इसमें ऑनबोर्ड सेल्फ डायगनॉसिस सिस्टम भी दिया गया है। जहां डेस्टिनेशन तक पहुंचने का समय समेत सर्विस रिमाइंडर जैसी जानकारियां मिलती है। स्कूटर में एलईडी डिस्प्ले, मल्टीमीडिया कंट्रोल स्विच और इनबिल्ट ब्लूटूथ स्पीकर मिलता है। स्कूटर रिमोट लॉकिंग भी दिया गया है।