नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने होम लोन के लिए अधिक आकर्षक ब्याज की पेशकश की है। एसबीआई बैंक ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि 70 आधार अंकों तक की रियायतें उपलब्ध कराने के बाद अब बैंक की ब्याज दरों की शुरुआत 6.70 प्रतिशत से होती है। लोन आवेदन की प्रोसेसिंग के लिए बैंक फिलहाल कोई शुल्क नहीं ले रहा है। ब्याज में रियायत ऋण राशि और उधारकर्ता के सिबिल स्कोर पर आधारित होगी।

एसबीआई का मानना है कि अच्छे पुनर्भुगतान का रिकॉर्ड रखने वाले ग्राहकों को बेहतर ब्याज दरों का लाभ दिया जाना चाहिए। एसबीआई होम लोन की ब्याज दरें सिबिल स्कोर से जुड़ी होती हैं। 75 लाख रुपए तक के ऋण के लिए ब्याज दरें 6.70 फीसदी से शुरू होती हैं और इससे अधिक की राशि पर यह दर 6.75 प्रतिशत के हिसाब से लागू होगी। ग्राहक 5 आधार अंक की अतिरिक्त ब्याज रियायत प्राप्त करने के लिए योनो ऐप के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा बैंक ने महिला उधारकर्ताओं को विशेष 5 बीपीएस रियायत उपलब्ध कराने का ऐलान भी किया है।

कोरोना टीकाकरण के लिए स्टेट बैंक देगा 11 करोड़
केंद्र सरकार के कोविड-19 टीकाकरण अभियान के अगले चरण को समर्थन प्रदान करने के लिए भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने पीएम केयर्स फंड में 11 करोड़ रुपए का योगदान करने का ऐलान किया है। एसबीआई के अध्यक्ष दिनेश खारा ने कहा कि विपत्ति के समय में ही एकता के असली रूप को परखा जाता है और हमारे देश ने महामारी से लडऩे के दौरान जो प्रयास किए उन पर हम सभी गर्व कर सकते हैं। महामारी के खिलाफ लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है और एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट नागरिक के रूप में हम सभी को टीकाकरण करने के लिए सरकार के प्रयासों का समर्थन करना हमारा कर्तव्य मानते हैं। मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि वे सफल टीकाकरण अभियान को सुनिश्चित करने के लिए जो भी कर सकते हैं, उसमें मदद करें।