नई दिल्ली : हुंडई ने एक लम्बे इंतज़ार के बाद अपनी 7 सीटर हुंडई ALCAZAR एसयूवी को भारत में लॉन्च कर दिया है.ये एक 3 रो सीटर एसयूवी कार है जिसे कंपनी जल्द ही बाजार में बिक्री के लिए उतारेगी.हुंडई द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार कंपनी ने इसमें 6 और 7 सीटर का ऑप्शन दिया है. इस एसयूवी के 6 सीटर वर्जन की सेकेंड रो में कैप्टन सीट और 7 सीटर वर्जन में बेंच सीट दी गयी है.इस एसयूवी को क्रेटा बेस्ड प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है.
Hyundai Alcazar का डिज़ाइन – कंपनी ने इसमें 2,760mm लंबा व्हीलबेस दिया है, जिस से केबिन के भीतर तीसरी रो की सीटिंग के लिए भी बेहतर स्पेस मिल सके. कंपनी ने इसमें नए डिजाइन के डायमंड पैटर्न का ग्रिल, अपडेटेड बंपर, नए डिजाइन का एलॉय व्हील और पीछे की तरफ नए क्वार्टर ग्लॉस दिए हैं.इस एसयूवी के पिछले हिस्से में कंपनी ने फॉक्स डुअल एग्जॉस्ट (साइलेंसर) और नए स्टाइल का रैपराउंड टेललाइट्स दी हैं.
Hyundai Alcazar का इंजन – कंपनी ने इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ बाजार में उतारा है.इसके डीजल वर्जन में 1.5 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त टर्बो चार्ज इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 115 hp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं इसके पेट्रोल वर्जन में 2.0 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 159 hp की पावर और 192 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.इसके दोनों इंजन वेरिएंट में 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है.