नई दिल्ली: भारत की प्रमुख संचार समाधान प्रदाता,भारती एयरटेल (“एयरटेल”), ने एयरटेल ऐड्ज़ (Airtel Ads) के लॉन्‍च के साथ विज्ञापन व्‍यावसाय में प्रवेश किया है। एयरटेल ऐड्ज़ (Airtel Ads) एक शक्तिशाली ब्रांड एंगेजमेंट सॉल्‍यूशन है।

एयरटेल ऐड्ज़ (Airtel Ads) हर आकार के ब्रांड को सहमति आधारित और निजता के लिहाज से सुरक्षित अभियान बनाने और चलाने की अनुमति देता है जो भारत के अच्छे ग्राहकों के सबसे बड़े समूह के लिए है। एयरटेल के पास देश भर में अपने विभिन्‍न व्‍यावसायों – मोबाइल, डीटीएच और होम्स में 320 मिलियन से ज्यादा ग्राहक हैं। एयरटेल के मोबाइल ग्राहकों की औसत मासिक डाटा खपत सबसे ज्यादा है और यह 16.8 जीबी है तथा सर्वोच्च मासिक ARPU 166 रुपए का है। एयरटेल का तेजी से बढ़ता डीटीएच और होम्स नेटवर्क्स देश भर में प्रीमियम घरों की सेवा देता है।

एयरटेल की डीप डाटा साइंस क्षमताओं का उपयोग करते हुए, एयरटेल ऐड्ज़ (Airtel Ads) ब्रांड्स को ज्‍यादा भागीदारीपूर्ण एवं उच्‍च प्रभाव वाले अभियानों को बनाने की अनुमति देता है और यह ग्राहकों के सबसे प्रासंगिक समूह के लिए होता है। इसका मतलब यह भी है कि एयरटेल के ग्राहक सिर्फ सबसे प्रासंगिक ब्रांड पेशकश प्राप्त करते हैं और इनमें अवांछित स्पैम नहीं है।

भारती एयरटेल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर श्री आदर्श नायर कहते हैं, एयरटेल ऐड्ज़ (Airtel Ads) 10 बिलियन अमेरिकी डॉलर के भारतीय विज्ञापन उद्योग में अपनी नई जगह बना रहा है। एयरटेल ऐड्ज़ (Airtel Ads)  एयरटेल की अनूठी शक्तियों और उच्च गुणवत्ता वाले ग्राहकों को ब्रांड के लिए अपनी श्रेणी में अभिनव चैनल की पेशकश करते हैं ताकि वे सही दर्शकों तक पहुंच सकें। एयरटेल ऐड्ज़ (Airtel Ads) को जो चीज वाकई में अलग करती है वह है मात्रा के बजाय गुणवत्‍ता पर ज्‍यादा फोकस करना और वैनिटी मैट्रिक्स के बजाय वास्‍तविक प्रभाव पर ध्‍यान देना।”

एयरटेल ऐड्ज़ (Airtel Ads) ब्रांड्स द्वारा किए गए खर्चों पर शानदार रिटर्न देता है तथा यह ग्राहक के साथ संबंधों पर फोकस करता है न कि सिर्फ ऑनलाइन इंप्रेशन डिलीवर करता है। ऐड-ट्रैकिंग के साथ  इसके सख्त अनुपालन मानक और नियम से विज्ञापनदाताओं के साथ पूरी पारदर्शिता रहती है तथा यह सुनिश्चित होता है कि झूठे इंप्रेशन और क्लिक के रूप में विज्ञापनों के फ्रॉड की संख्या शून्य रहे।

बीटा चरण में, एयरटेल के विज्ञापनों ने 100 से ज्यादा ब्रांड के सफल अभियान डिलीवर किए जो भिन्न श्रेणियों के थे। इनमें प्रमुख हैं – एफएमसीजी, बीएफएसआई, डिजिटल स्टार्टअप्स आदि। शुरुआती विज्ञापनदाताओं में पेप्सिको, ज़ोमैटो, क्रेड, टाटा एआईजी, लेन्सकार्ट, अपोलो 247, कार्स 24, गेम्सक्राफ्ट, वाहन, हार्ले डेविडसन आदि शामिल हैं।

कार्स 24 के सीएमओ गजेन्द्र जांगिड कहते हैं, एयरटेल ऐड्ज़ (Airtel Ads) मार्केटर्स को खुश करने वाला है और यह ग्राहकों के समूह का सबसे व्यापक सेट मुहैया कराता है। इनमें प्रीमियम ग्राहक भी होते हैं। हमारा मानना है कि भविष्‍य में ब्रांड्स के मीडिया मिक्‍स में टेल्को प्लैटफॉर्म एक महत्वपूर्ण प्लैटफॉर्म के रूप में उभरेंगे जो डिजिटली कनेक्टेड विश्व में उच्च प्रदर्शन वाले अभियान डिलीवर करेंगे।

प्रद्योत घाटे, वीपी – प्रोडक्‍ट एवं पार्टनरशिप्‍स, ज़ोमैटो ने आगे कहा, एक ब्रांड के रूप में, हम अपने ग्राहकों से बात करने के लिए ज्‍यादा भागीदारीपूर्ण एवं विश्‍वसनीय तरीकों की तलाश में रहते हैं। एयरटेल ऐड्ज़ (Airtel Ads) के साथ, हम अपने मंच पर उच्च स्तर का जुड़ाव तथा ट्रैफिक तैयार कर पाए।