ग्लोबल मैग्ज़ीन फाईनेंसएशिया द्वारा एचडीएफसी बैंक को ‘भारत के सर्वश्रेष्ठ बैंक’ का सम्मान दिया गया। मैग्ज़ीन के कंट्री अवार्ड्स फॉर अचीवमेंट 2019 में ‘‘एक प्रभावशाली वृद्धिपथ और मजबूत एस्सेट क्वालिटी बनाए रखने’’ के लिए इस बैंक को भारत का सर्वोच्च बैंक चुना गया।

बैंक पर अपने एडिटोरियल में फाईनेंस एशिया ने कहा, ‘‘वृद्धि को पर्याप्त नियंत्रण के साथ संतुलित करने की एचडीएफसी बैंक की क्षमता वह मुख्य कारण है, जिसकी वजह से आक्रामक विस्तार योजना को देखते हुए निवेशक बैंक को अच्छी रेटिंग देते हैं।

इस मैग्ज़ीन में बैंक द्वारा हाल ही में लॉन्च किए गए पांच स्तंभीय कार्यक्रम का वर्णन किया गया, जिससे शाखाओं की उत्पादकता बढ़ेगी और अर्द्धशहरी एवं ग्रामीण इलाकों में बैंक का विस्तार होगा, बैंक के वर्चुअल रिलेशनशिप मैनेजर प्रोग्राम का विस्तार होगा एवं इसकी पेमेंट्स लीडरशिप बढ़ेगी तथा डिजिटाईज़ेशन को गति मिलेगी।

मैग्ज़ीन ने अपने लेटेस्ट संस्करण में लिखा, ‘‘एचडीएफसी बैंक 2019 में प्रारंभ की गई अपनी 300 शाखाओं की संख्या दोगुनी से ज्यादा बढ़ा लेगा। अगले कुछ सालों में यह वर्चुअल रिलेशनशिप मैनेजरों की संख्या को 5.7 मिलियन से बढ़ाकर 20 मिलियन कर लेगा।’’

बैंक की ओर से यह पुरस्कार श्री राहुल भंडारी, एल्ट. चीफ एक्ज़िक्यूटिव, एचडीएफसी बैंक, हांगकांग ने 27 जून, 2019 को हांगकांग में आयोजित एक समारोह में लिया।