हार्ड वाटर को सॉफ्ट वाटर में बदल कर देगा कई घरेलू, कृषि और औद्योगिक लाभ

इंदौर। आधुनिक जीवनशैली में पानी की गुणवत्ता को लेकर हमेशा सवाल खड़े किए जाते रहे हैं और इससे संबंधित उत्पादों का महत्व भी बढ़ा है। इसी कड़ी में 3 जी एक्वा वाटर ट्रीटमेंट टेक्नोलॉजी ने लॉन्च किया है “न्यू कैटेलिटिक सुपर 5 जी एक्वा”। यह प्रोडक्ट हार्ड वाटर को सॉफ्ट वाटर में बदलने के लिए ट्रिपल फॉर्मूलेशन का उपयोग करता है जो बिना किसी मेंटेनेंस के तीन गुना क्षमता के साथ काम करता है।
3जी एक्वा के डायरेक्टर श्री शलभ नामदेव ने कहा -न्यू कैटेलिटिक सुपर 5 जी एक्वा, ताकतवर और प्रभावी प्रोडक्ट है, जिसमें नोबल और सेमी-नोबल धातुओं के साथ हेवी सुपर मेटल्स का उपयोग किया गया है। इसकी परफॉरमेंस ट्रिपल स्पीड के साथ बढ़ती है और उच्च उत्पाद गुणवत्ता को सुनिश्चित करती है। साथ ही साथ यह बिना मेंटेनेंस के 10 साल की गारंटी के साथ उपलब्ध है। यह टंकी के आउटलेट के पाइप डायमीटर में फिट हो जाता है एवं कोई भी साधारण प्लंबर इसको 10 मिनट में इंस्टाल कर सकते हैं। हम नासा द्वारा वैज्ञानिक मान्यता प्राप्त ऑक्सीडाइजेशन रिडक्शन टेक्नोलॉजी से इसका उत्पादन कर रहे हैं। पिछले 18 सालों में 3जी एक्वा लाखों डिवाइस भारत और दुनिया के कई देशों में इंस्टॉल कर चुकी है जो सुचारू रूप से काम कर रही है।“
श्री नामदेव आगे कहते हैं “न्यू कैटेलिटिक सुपर 5 जी एक्वा एक एंटी-स्केलिंग प्रोडक्ट है। मल्टीपल एप्लिकेशन के लिए सुपर 5 जी एक्वा प्रोडक्ट स्केलिंग या खार और क्षार को किसी भी घरेलू, कृषि और औद्योगिक उपकरणों पर जमने नहीं देता जो मशीन की उत्पादकता एवं उम्र को लम्बी करता है।

घरेलू लाभ
5 जी एक्वा ने नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए अपने प्रोडक्ट को इस तरह से तैयार किया गया है कि यह घरेलु लाभ पहुंचाएगा, बालों का झड़ना कम करेगा, त्वचा को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाएगा। यह टेक्नोलॉजी पुरानी स्केलिंग हटाती है जिससे टाइल्स, वॉशबेसिन, गिज़र और महत्वपूर्ण प्लंबिंग उपकरणों पर स्केलिंग और खार से बचाता है। यह हार्ड वाटर को सॉफ्ट में बदलने का कारगर उपाय है।

कृषि लाभ
कृषि क्षेत्र में न्यू कैटेलिटिक सुपर 5 जी एक्वा मिट्टी को मुलायम करते हुए नमी की मात्रा बढ़ाता है जिससे अंकुरण अच्छा होगा और फसलों की वृद्धि 45 से 55 प्रतिशत तक बढ़ेगी। स्प्रिंकलर से पानी सींचते हुए खार के कारण लाइन ब्लॉक नहीं होगी और पत्तों की जलने की समस्या पर नियंत्रण होगा।

औद्योगिक लाभ
औद्योगिक क्षेत्र में, न्यू कैटेलिटिक सुपर 5 जी एक्वा बॉयलर और मशीनरी की क्षमता को हार्ड वाटर से नकारात्मक रूप से प्रभावित होने से बचाएगा और पार्ट्स को खराब होने से रोकेगा। इसके साथ ही, यह कैल्शियम और मैग्नीशियम की उपस्थिति से होने वाले हार्ड डिपॉजिट्स को कम करता है और मशीनरी के अंदर हीट ट्रांसफॉर्मेशन पर सक्रिय प्रभाव डालता है। सामान्य हार्ड वाटर के उपयोग से मशीन में कैल्शियम और मैग्नीशियम की एक छोटी परत बन जाती है और इससे क्षमता और गुणवत्ता में 25 प्रतिशत तक की कमी आ सकती है। ऐसी समस्याओं के लिए सुपर 5जी एक्वा एक सटीक समाधान है।