इंदौर. पेटीएम (Paytm) की पैरेंट कंपनी वन97 कम्यूनिकेशन लिमिटेड के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने एलान किया कि कंपनी बैंकिंग सेक्टर के रेगुलेटर भारतीय रिजर्व बैंक के पास फिर से पेमेंट एग्रीगेटर लाइसेंस के लिए आवेदन करेगी.

एजीएम मीटिंग को संबोधित करते हुए विजय शेखर शर्मा ने कहा, आने वाले दिनों में हम आरबीआई के पास पेमेंट एग्रीगेटर लाइसेंस ( Payment Aggregator License) के लिए आवेदन करेंगे. पिछले छह महीनों में हमें और हमारी टीम को काफी कुछ सीखने को मिला है. टीम के लिए कम्पलायंस पहली प्राथमिकता है.

शर्मा ने बताया कि हाल ही में पेटीएम पेमेंट सर्विसेज लिमिटेड जो कि वन97 कम्यूनिकेशन लिमिटेड की सब्सिडियरी है उसे विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (FDI) के लिए भारत सरकार से अप्रूवल मिल गया है. कंपनी ने 28 अगस्त, 2024 को भी स्टॉक एक्सचेंज के पास फाइलिंग में इस जानकारी को साझा किया था. कंपनी ने बताया कि इस अप्रूवल के साथ ही पेटीएम पेमेंट सर्विसेज लिमिटेड फिर से पेमेंट एग्रीगेटर के लिए आवेदन करेगी. नवंबर 2022 में भारतीय रिजर्व बैंक ने पेटीएम के पेमेंट एग्रीगेटर लाइसेंस के आवेदन को रद्द कर दिया था और फिर से आवेदन करने की नसीहत दी गई थी.