इंदौर मैरियट होटल द्वारा जश्न-ए-अवध 10 दिवसीय फूड फेस्टिवल इंदौर मैरियट होटल के ऑल डे डाइनिंग रेस्टोरेंट इंदौर किचन (बुफे) एवं 54 प्रांगन (थाली सिस्टम )में 26 जुलाई से 4 अगस्त 2019 तक किया गया है। मेहमान शाम 7:30 से 11:30 बजे के बीच स्वादिष्ट अवधी व्यंजनों का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

‘जश्न-ए-अवध’ फूड फेस्टिवल की खास बात यह है कि इसमें पारंपरिक अवधी व्यंजनों से परिचित कराने के लिए  विशेष रूप से शेफ आसिफ कुरैशी लखनऊ से इंदौर आ रहे हैं। इस फूड फेस्टिवल में अवधी भोजन बनाने में माहिर, शेफ आसिफ कुरैशी और 54 प्रांगन के हेड शेफ अज़ाज़ कुरैशी अवध और रामपुर के पारंपरिक व्यंजनों के स्वाद का जादू बिखेरेंगे। उन्होंने विशेष मेन्यू तैयार किया है जिसमें अवध और रामपुर के विशेष, क्लासिक, प्राचीन व्यंजन शामिल है। इस फूड फेस्टिवल में मेहमान शाही अवधी व्यंजनों के ज़ायके के साथ, ग़ज़ल का भी आनंद लेंगे।

इंदौर मैरियट होटल के फ़ूड एंड बेवरेज डायरेक्टर, सोमरूप चंदा ने कहा, “अवधी भोजन भारत में बेहद लोकप्रिय है और इसकी सुगंध व शाही स्वाद के लिए सराहना की जाती है। ‘जश्न-ए-अवध’ के माध्यम से, हम शहरवासियों  को अवध और रामपुर के राजसी शाही, पारंपरिक एवं प्राचीन व्यंजन पेश करेंगे।“

शेफ आसिफ कुरैशी ने कहा “अवधी व्यंजन अपने स्वाद की विशेषता, नजाकत व खुशबू के लिए पहचाने जाते है। इतिहास और संस्कृतियों ने खाना पकाने की विधि को प्रभावित किया है। हर क्षेत्र की संस्कृति एवं परंपरा वहाँ के व्यंजनों में झलकती है। अवध के जायकों की खासियत न केवल इसके विभिन्न प्रकार के व्यंजनों में है, बल्कि इसमें प्रयोग की गई सामग्री और मसालों में  भी हैं। इन मसालों में इलायची, केसर इत्यादि शामिल हैं। हम चाहते हैं कि शहरवासी शाही अवधी व्यंजनों का लुत्फ़ उठाएं एवं उनका अनुभव यादगार रहे।”

इस फूड फेस्टीवल में शहरवासी अवध और रामपुर के कुछ लोकप्रिय व्यंजन जैसे सिवईयाँ और ज़र्दा इत्यादि साथ ही लाइव स्टेशन पर पसंदा, शम्मी कबाब, नुक्ती आलू टका टक, तवा पुलाओ का आनंद उठा सकते हैं। फूड फेस्टिवल में विभिन्न प्रकार की बिरयानी, कबाब और डेज़र्ट भी परोसे जाएंगे।