नई दिल्ली: एयरटेल पेमेंट्स बैंक और एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी ने एक कॉर्पोरेट एजेंसी टाई-अप के तहत एक अभिनव मॉस्किटो डिजीज प्रोटेक्शन पॉलिसी (एमडीपीपी) का लॉन्च किया, जो कि सस्ती और आसानी से सुलभ उत्पादों के माध्यम से देश में बीमा संचालित करने के उनके उद्देश्य का एक रूप है। इस साझेदारी का उद्देश्य एयरटेल पेमेंट्स बैंक के सुविशाल वितरण नेटवर्क और एचडीएफसी एर्गो की मजबूत इनोवेशन पाइप लाइन के माध्यम से देश के वित्तीय समावेशन में योगदान करना है।

मॉस्किटो डिजीज प्रोटेक्शन पॉलिसी मच्छर जनित सात बीमारियों के खिलाफ कवर प्रदान करती है – डेंगू, मलेरिया, चिकन गुनिया, जापानी इंसेफेलाइटिस, काला-अजार, लिम्फेटिकफाइलेरियासिस (एलिफेंटियासिस) और जीका वायरस। ये उत्पाद, जो एचडीएफसी एर्गो के वॉलेट इंश्योरेंस पोर्टफोलियो’ का एक हिस्सा है, एयरटेल पेमेंट्स बैंक के रेमिटेंस ग्राहकों को 99 रुपये प्रतिवर्ष की मामूली लागत पर ऑफर किया जाएगा।

व्यापक उपभोक्ता अनुसंधान के बाद तैयार की गई ये पॉलिसी, वर्तमान में एयरटेल पेमेंट्स बैंक के 4 मिलियन से अधिक रेमिटेंस ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। ग्राहकों के इस सेगमेंट में ज्यादातर प्रवासी कामगार शामिल हैं, जो आमतौर पर परिवार के एकलौते कमाने वाले होते हैं, और यहां तक​​ कि उनके एक दिन के वेतन की हानि उन्हें बड़े पैमाने पर प्रभावित करती है।

उपर्युक्त किसी भी बीमारी के कारण अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति में वेतन के नुकसान या बचत के नुकसान से बचने के लिए पॉलिसी वित्तीय सुरक्षा प्रदान करती है। यह पॉकेट फ्रेंडली उत्पाद उद्योग में अकेला ऐसा है, जो बीमा धारक को बीमाकृत लाभ प्रदान करता है, भले ही वह इलाज के लिए केवल 24 घंटे ही अस्पताल में भर्ती क्यों न हो। यह ग्राहक के लिए एक सहज और सुचारू खरीदारी के अनुभव को प्रदान करने के लिए डिजिटल सेल्स चैनल का उपयोग करेगा ।