मध्यप्रदेश में पहली शाखा इंदौर में 1998  में शुरू की गई थीl

भोपाल :एचडीएफसी बैंक लिमिटेड, भोपाल में अपनी 150 वी शाखा शुरूकर के आज एक महत्वपूर्ण पड़ाव पर आ पहुंचा है। यह 150 वी शाखा एक मेट्रो ब्रांच है, जो रोहित नगर भोपाल में खोली गई है।

इस का उद्घाटन शहरी विकास और आवास विभाग मंत्री (मध्यप्रदेश सरकार) श्री जयवर्धन सिंह, एचडीएफसी बैंक शाखा बैंकिंग के प्रमुख श्री जसमीत सिंह आनंद और जोनल हेड मध्यप्रदेश श्री सुनील पंजवानी की उपस्थिति में किया गया।इस अवसर पर एचडीएफसी बैंक के अन्य वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी भी उपस्थित थे ।यह 150 वीं शाखा प्लॉट नंबर 468 और 473, रोहित नगर फेज 1 में जान की अस्पताल के पास स्थित है।

यह नई शाखा इस जगह के आस पास में रहने वाले लोगों के साथ ही पुरे शहर को एचडीएफसी बैंक के सभी उत्पादों और सेवाओं को प्रदान करेगी।

एचडीएफसी बैंक ने भोपाल में अपनी शाखाओं नेटवर्क का तेजी से विस्तार किया है, जिसके परिणाम स्वरूप आज यहाँ 150 वी शाखा जैसे महत्वपूर्ण पड़ाव तक बैंक आ पहुंची है। बैंक ने भोपाल में पहली शाखा ट्रेड हाउस में 1998 में खोली थी। तबसे, एचडीएफसी बैंक शहर में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचकर अब अपने परिवार को 10 लाख से अधिक ग्राहकों तक बढ़ा चूका है।नई तकनीक का उपयोग करते हुए बैंक ने विभिन्न डिजिटल चैनल्स के जरिए अपने ग्राहकों को नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग जैसी सुविधाएं प्रदान की। एचडीएफसी ने बड़े स्तर पर #अनबैंक्ड  सेगमेंट में लोगों के लिए आर्थिक विकास और रोजगार सृजन में योगदान देने पर ध्यान केंद्रित किया है।

अपनी 150 वी शाखा शुरू होने की ख़ुशी में एचडीएफसी ने रोहित नगर ब्रांच में अपने ग्राहकों और आम लोगों के लिए एक स्वस्थ्य शिविर लगाया है। शहरभर के लोग सामान्य स्वास्थ्य जांच के लिए इस नई 150 वीं शाखा में जा सकते हैं।  यह स्वास्थ्य शिविर 22 अक्टूबर से एक महीने के लिए लगाया जाएगा।

इस अवसर पर एचडीएफसी बैंक के श्री जसमीत सिंह आनंद कहते हैं कि 1998  में शहर में हमारी पहली शाखा के शुभारंभ के बाद से भोपाल में 150 वीं शाखा के महत्वपूर्ण पड़ाव तक पहुंचने की यात्रा पूरी हो गई है। पिछले 20 वर्षों से भोपाल के हमारे ग्राहकों की सेवा करना हमारे लिए बेहद सम्मानपूर्ण रहा है। हमारी बैंकिंग सेवाओं केसाथ-साथ सामाजिक प्रयासों के माध्यम से समाज के जरूरत मंद लोगों के जीवन में सकारात्मक अंतर लानेका हमारा प्रयास रहता है । इन प्रयासों से अब तक हम 10 लाख लोगों के जीवन में परिवर्तन लाने में कामयाब रहे हैं।इन लोगों ने हमारे ऊपर विश्वास दिखते हुए, जिस प्रकार हमें प्रतिसाद दिया है उस से हम अभिभूत है।हम अपने ग्राहकों को भविष्य में नवीनतम तकनीक के साथ सर्वोत्तम श्रेणी की सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

राष्ट्रीय स्तर पर एचडीएफसी बैंक की अर्ध-शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में  52 %  शाखाएँ हैं।समावेशी विकास को बढ़ावा देने के लिए बैंक लगातार देश के आतंरिक क्षेत्रों में अपनी पहुंच बढ़ा रहा है। 30 – 31 सितंबर 2014 तक, बैंक के पास  2,718  शहरों व कस्बों में 5.314 शाखाओं और 13.514 एटीएम का वितरण नेटवर्क था।