ऑटोमोबाइल सेक्टर में धनतेरस के दिन काफी खुशी का माहौल देखने को मिला। दरअसल, धनतेरस के दिन मर्सेडीज बेंज ने दिल्ली एनसीआर में ही 250 कारों की बिक्री की है। इसका दावा खुद मर्सिडीज-बेंज ने किया है। ये तो अभी सिर्फ हमने आपको एक ही कार कंपनी के बारे में बताया है, लेकिन सभी कंपनियों जैसे हुंदै, किया मोटर्स, एमजी मोटर्स ने 15 हजार कारों की बिक्री की है।

साथ ही आपको बता दें कि, त्योहार के मौसम में मर्सिडीज-बेंज गाड़ियों की अच्छी खासी मांग देखी गई। कंपनी का कहना है कि विशेष रूप से दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, मुंबई, पुणे और गुजरात में इस कार कि मांग ज्यादा रही। धनतेरस के शुभ मौके पर इस कार की 600 यूनिट बिकी है। जिसमें से करीब 50 प्रतिशत (250 गाड़ियों से अधिक) की डिलीवरी दिल्ली-एनसीआर में की गई।

इसके साथ ही 2020 के लिए मर्सिडीज का मॉडल ‘GLE’ एसयूवी की बुकिंग शुरू हो चुकी हैं। इसकी घोषणा भी कंपनी कर चुकी हैं। 2020 में इस कार को भारत में लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि कंपनी ने कहा कि जीएलई के लिए जबरदस्त मांग को देखते हुए मर्सिडीज ने इस एसयूवी के मौजूदा एडिशन को बाजार में पेश करने की योजना से तीन महीने पहले ही बेच दिया और अब न्यू जेनरेशन की जीएलई के लिए बुकिंग शुरू की है।

साथ ही इसमें कहा गया कि नई जीएलई एसयूवी को ऑटो एक्सपो 2020 से पहले भारत में पेश किए जाने की उम्मीद है । कंपनी ने बताया कि मर्सिडीज ने 13,000 जीएलई कारों की अब तक बिक्री की है। दरअसल, धनतेरस के शुभ मौके पर सोने चांदी की डिमांड सबसे ज्यादा रहती है लेकिन इस बार सोने चांदी की डिमांड कम दिखी।