मुंबई: मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एक बड़ा मुकाम हासिल किया है. दरअसल, गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज का बाजार पूंजीकरण दस लाख करोड़ के पार चला गया है. ऐसे में यह उपलब्धि हासिल करने वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज पहली कंपनी बन गई है. बता दें कि पिछले हफ्ते कंपनी का बाजार पूंजीकरण 9.50 लाख करोड़ के स्तर पर चला गया था.

गुरुवार सुबह करीब 10:35 बजे रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर करीब 1575.66 के स्तर पर कारोबार कर रहा था. जिसमें से करीब 5.80 अंक यानी 0.37 फीसदी की बढ़त देखी गई. दूसरी ओर कारोबारी के पिछले दिन रिलायंस इंडस्ट्रीज शेयर करीब 1,569.85 के स्तर पर बंद हुआ था. वहीं आज कारोबार की शुरुआत में ही यह 1,572.65 के स्तर पर खुला था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 18 अक्टूबर को रिलायंस इंडस्ट्रीज ने करीब नौ लाख करोड़ का कारोबार किया था. इसी तरह सिर्फ एक महीने में कंपनी ने अपने बाजार में पूंजीकरण में करीब एक लाख करोड़ का कारोबार कर एक बड़ा मुकाम हासिल किया है. आपको जानकार हैरानी होगी की यह पहली बार नहीं है कि जब कंपनी ने कारोबार में अपना रिकॉर्ड बनाया हो. पिछले साल अगस्त में भी रिलायंस इंडस्ट्रीजने रिकॉर्ड बनाया था जब कंपनी का बाजार पूंजीकरण पहली बार आठ लाख करोड़ के पार गया था.