मुंबई (महाराष्ट्र): 06 दिसंबर को एचडीएफसी बैंक अपने राष्ट्रीय रक्तदान अभियान के 13वें संस्करण का आयोजन करेगा। इन शिविरों में लोगों की प्रतिभागिता बढ़ाने के लिए 1100 से ज्यादा शहरों और कस्बों में 4200 से ज्यादा रक्तदान शिविर स्थापित किए जाएंगे। यह अभियान एचडीएफसी बैंक के परिवर्तन का हिस्सा है, जो इसके सभी सामाजिक अभियानों के लिए एक अम्ब्रेला ब्रांड है। इस अभियान का उद्देश्य ट्रांसफ्यूज़न के लिए सुरक्षित रक्त उपलब्ध कराना है। रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत में ट्रांसफ्यूज़न के लिए 40 मिलियन यूनिट से ज्यादा सुरक्षित खून की कमी है।

6 दिसंबर के आयोजन के लिए, बैंक ने ‘रक्तदान करें, सेहतमंद रहें’ अभियान चलाया है। यह अभियान नियमित तौर पर रक्तदान करने से स्वास्थ्य को होने वाले फायदों पर केंद्रित है। इसके सहयोग करने और अपने नजदीकी शिविर का स्थान तलाशने के लिए यहां पर click here। इसके अलावा बैंक के एटीएम भी आपको नजदीकी रक्तदान केंद्र/ब्लड बैंक की जानकारी देंगे, जहां पर कोई भी व्यक्ति जाकर रक्तदान कर सके।

श्री भावेश ज़वेरी, कंट्री हेड- ऑपरेशंस, एचडीएफसी बैंक ने कहा, ‘‘हम सभी रक्त का उपहार देने के लिए आमंत्रित करते हैं।‘‘ उन्होंने बताया, ‘‘आपके द्वारा दिया गया रक्त 3 जिंदगियां बचा सकता है। ऐसा करके आप खुद भी कैंसर एवं दिल के दौरे जैसी अनेक बीमारियों का जोखिम कम कर सकते हैं। एक जिम्मेदार सामाजिक कॉर्पोरेट नागरिक के रूप में हम सुरक्षित खून की कमी को दूर करने तथा जब भी जरूरत पड़े, ट्रांसफ्यूज़न के लिए खून उपलब्ध कराने के लिए काम कर रहे हैं। हमारे इस अभियान में शामिल हो जाईये। रक्तदान कीजिए। सेहतमंद रहिए।’’