3जी तकनीक को क्रमशः बाहर करने की अपनी योजना के तहत भारती एयरटेल ने मध्यप्रदेश और छत्तीगढ़ में 3जी नेटवर्क बंद करने की घोषणा की है। एयरटेल ने 3जी सेवा में अब तक उपयोग किए जा रहे अपने 2100 मेगाहर्ट्स वाले नेटवर्क में सुधार किया है ताकि 4 जी सेवाओं को बेहतर बनाया जा सके। कंपनी ने 4 जी सेवाओं को बेहतर करने के लिए इसमें अत्याधुनिक एल2100 तकनीक को भी लागू किया है। फीचर फोन का उपयोग कर रहे उपभोक्ताओं के लिए एयरटेल दोनों ही राज्यों में अपनी 2जी सेवाओं को निरंतर जारी रखेगा।

3जी स्पेक्ट्रम को बेहतर करने से, 4 जी नेटवर्क की क्षमता बढ़ने के साथ ही इसकी उपलब्धता को भी बढ़ाएगा जो कि भीतर नेटवर्क को बेहतर करेगा। नई तकनीक बाद उपभोक्ता शहर में खुली जगहों के साथ एक शहर से दूसरे शहर जाने दौरान रास्ते में भी स्ट्रांग 4 जी नेटवर्क का अनुभव करेंगे।

भारती एयरटेल के मध्यप्रदेश और छत्तीगढ़ के सीईओ धर्मेंद खजुरिया ने कहा 4 जी स्पेक्ट्रम को लागू करना और 3जी स्पेक्ट्र में सुधार, ये हमारी राष्ट्रीय नीति का हिस्सा है जिसका उद्देश्य गुणवत्ता पसंद उपभोक्ताओं को अपनी श्रेणी में सबसे श्रेष्ठ 4 जी अनुभव करवाना है। भारत में स्मार्ट फोन का ईको सिस्टम एक ऐसे दौर से गुजर रहा है जहां सिर्फ 4 जी डिवाइस को लोग तत्परता से स्वीकार कर रहे हैं। इस बदलते परिदृश्य और उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए एयरटेल पूरी तरह से तैयार है।

3जी सेवाओं का उपयोग कर रहे सभी उपभोक्ताओं को इस बारे में सुचित किया जा चुका है और उन्हें अपना फोन, सिम अपग्रेड करने की अपील भी कंपनी की ओर से की जा चुकी है ताकि वे बेस्ट इन क्लास स्मार्ट फोन को एंजॉय करते रहें।