नई दिल्ली : ग्राहकों को कार खरीदना आसान बनाने के लिए मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने एचडीएफसी बैंक लिमिटेड के साथ गठबंधन किया है। जिसके तहत नई कार खरीदने वाले ग्राहकों को फ्लेक्सिबल फाईनेंस स्कीम्स प्रदान की जाएंगी।

ग्राहकों को विभिन्न रिटेल फाईनेंस स्कीम्स का लाभ मिल सकेगा जैसे:

  • स्टेप अप ईएमआई बैलून स्कीम, 84 महीनों की लोन अवधि के लिए 1,111 रु. प्रति लाख की काफी कम प्रारंभिक ईएमआई।
  • वेतन भोगी ग्राहकों के लिए पहले छः माह एवं स्वरोजगारी ग्राहकों के लिए पहले तीन माह के लिए ईएमआई 899 रु. से शुरू।
  • लोन की अवधि के लिए हरसाल 3 माह के लिए कम ईएमआई चुनने के विकल्प के साथ फ्लेक्सी ईएमआई स्कीम।

लोन एचडीएफसी बैंक की लागू पॉलीसी के अनुसार जारी किए जाएंगे। इसके अलावा सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों के अनुपालन तथा भौतिक दस्तावेजों को कम करने के लिए एचडीएफसी बैंक मारुति सुजुकी के ग्राहकों को एप्रूवल के बाद डिजिटल डिस्बर्समेंट का विकल्प भी देगा। यह नॉन एचडीएफसी बैंक ग्राहकों के लिए भी अपनी ज़िप ड्राईव एवं डिजिटल एंड-टू-एंड प्रोग्राम के माध्यम से उद्योग का प्रथम समाधान है।

मारुति सुजुकी के साथ टाईअप के बारे में अरविंद कपिल, कंट्री हेड फॉर रिटेल लेंडिंग, एचडीएफसी बैंक ने कहा, ‘‘हमें कोविड-19 की महामारी के दौरान अपने ग्राहकों को कस्टमाईज़्ड प्रस्तुतियां देने के एमएसआईएल के प्रयास में साझेदारी करने की खुशी है। एचडीएफसी बैंक को सुविधा व ग्राहकों की खुशी के लिए केंद्रित समाधान एवं ऑपरेटिंग प्लेटफॉर्म्स प्रदान करने में विशेषज्ञता है। यह साझेदारी हमारे ग्राहकों को उत्पाद व प्रक्रियाएं प्रदान करेगी, जिससे वो अपनी सुविधा के अनुसार और अपनी पसंद की डिवाईस पर लोन प्राप्त कर सकेंगे।’’