स्टॉक मार्केट में गिरावट आने के बावजूद देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस (Infosys) के शेयर में आज 1.12% की उछाल आई, जिससे इसके शेयर आज अपने ऑल-टाइम हाई 1489.34 रुपये तक पहुंच गए। हालांकि, बाद में कंपनी के शेयर में थोड़ी नरमी आई और इसके शेयर NSE पर 0.36% की तेजी के साथ 1479.20 रुपये पर बंद हुए।

आपको बता दें कि Infosys के शेयर में पिछले 8 कारोबारी सत्रों में लगातार तेजी आई और इस दौरान इसके शेयर की कीमतें 7.2% चढ़ गई, जबकि इस दौरान सेंसेक्स और निफ्टी में करीब 1% की ही उछाल देखने को मिली है। अब टेक्निकल एनालिस्ट्स का कहना है कि इसके इंफोसिस के शेयर में अगले कुछ महीनों में 17.5% की तेजी आ सकती है।

मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि रिस्क-हैवी सेक्टर जैसे रियल एस्टेट, मेटल्स और स्मॉल-कैप अपने पीक पर है। ऐसे में आईटी स्टॉक्स में भी अब अपवार्ड ट्रेंड दिखने लगा है। Gemstone Equity Research के फाउंडर ने कहा कि लोअर वॉल्यूम में ही सही, इंफोसिस के शेयर मे अब ब्रेकआउट दिखने लगा है। उन्होंने कहा कि अगर यह 1480 के लेवल के ऊपर रहता है तो 1510 से 1520 रुपये के लेवल को टेस्ट कर सकता है।

इस सप्ताह इंफोसिस ने कहा था कि जून तिमाही के नतीजों को लेकर कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक 14 जून को होगी। इंवेस्टमेंट कंसल्टिंग फर्म Tips2Trades के को-फाउंडर एआर रामचंद्रन ने कहा कि टेक्निकल चार्ट इसके शेयर को 1502 रुपये तक जाने की इशारा कर रहे हैं।