इंदौर : अमेझॉन प्राइम वीडियो पर ‘तूफान’ के लॉन्‍च से पहले फरहान अख्‍तर, मृणाल ठाकुर, राकेश ओमप्रकाश मेहरा की तूफानी टीम आज हार्ट ऑफ इंडिया- इंदौर पहुँची। उन लोगों ने अनोखे तरीके से शहर का वर्चुअल टूर किया। अपने तरह के इस पहले वर्चुअल टूर में भारत के कई शहर को कवर किया गया है, जिसमें टीम मीडिया, फैन्‍स और अलग-अलग राज्‍यों के लोकल हीरोज से बातचीत करते नजर आयेगी। मीडिया को फिल्‍म मेकिंग की एक्‍सक्‍लूसिव झलक का शानदार तो‍हफा दिया, जिसने अटकलें तेज हो गयी और उत्‍साह कई गुना बढ़ गया।
लीड एक्‍टर और को-प्रोड्यूसर फरहान अख्‍तर ‘तूफान’ के लिये शहर के वर्चुअल सफर को लेकर उत्‍साहित होते हुये कहते हैं, “इंदौर  बाकी शहरों की तरह ही बेहतरीन संस्‍कृति और प्रेरणा से भरी कहानियों की धरती है। यह देश की कई जानी-मानी खेल हस्तियों का भी गढ़ है और उन्‍होंने अपने योगदान से हमारा मान बढ़ाया है। बतौर प्रोड्यूसर और एक्‍टर इंदौर में स्‍थानीय मीडिया से बातचीत का मौका मिलने पर काफी खुश हूँ। मुझे खुशी है कि ‘तूफान’ की दमदार और प्रेरणादायी कहानी की एक झलक पेश करने का मौका मिला। इतने सालों के दौरान इस शहर ने मुझे जो प्‍यार और सपोर्ट दिया है उसे देखना वाकई शानदार अनुभव है।” उनहोंने आगे अपनी भूमिका के बारे में कहा कि, “’तूफान’ के साथ मुझे यह जानने का मौका मिला कि आप फिजिकली कितने भी ताकतवर क्‍यों न हों, एक बॉक्‍सर होना बिलकुल ही अलग तरह का अनुभव है। इस किरदार की शारीरिक और भावनात्मक तैयारी के लिये मैं दिन में 8 से 9 घंटे की कड़ी ट्रेनिंग से होकर गुजरा। यह किरदार और कहानी मेरे दिल के काफी करीब है और मुझे उम्‍मीद है दर्शक भी ऐसा ही महसूस करेंगे।”
निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने कहा कि, “इंदौर  के लोग काफी मिलनसार हैं। यहाँ के लोगों का विनम्र और सरल स्‍वभाव मुझे काफी पसंद आया। स्‍थानीय मीडिया से मुलाकात शानदार रहा और इतने सालों में उन्‍होंने जो प्‍यार और सपोर्ट दिया है उसके लिये मैं तहेदिल से उनका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मुझे उम्‍मीद है कि वे ‘तूफान’ को भी इसी तरह अपना प्‍यार और आशीर्वाद देंगे।” उनहोंने आगे कहा कि, “’तूफान’ की कहानी के मूल में वे सारी चुनौतियाँ हैं जिससे लोगों को होकर गुजरना पड़ता है और यह कहानी कहती है कि किस तरह लोगों को हार नहीं माननी चाहिये। यह पूरी तरह से एक एंटरटेनर है जो बेहद रोमांचक है, विचारों को झकझोरने वाली और प्रेरणादायी है। तो फिर अपने कैलेंडर में तारीख दर्ज कर लें और इस मनोरंजक फिल्‍म का मजा लेने के लिये पॉपकॉर्न के बकेट के साथ तैयार हो जाइये।”