निप्पॉन इंडिया म्यूचुअल फंड (एन.आई.एम.एफ.) के परिसंपत्ति प्रबंधक निप्पॉन  लाइफ इंडिया एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड (एन.ए.एम. इंडिया) ने निप्पॉन  इंडिया फ्लेक्सीकैप फंड के एन.एफ.ओ. को सफलतापूर्वक पूरा किया।

इस फंड के माध्यम से रु. 2860 करोड़ एकत्रित किए गए हैं, जो इसे हाल के दिनों के सबसे बड़े एन.एफ.ओ. में से एक बनाता है। देश की लंबाई और चौड़ाई को शामिल करना यह सुनिश्चित करने वाले इस एन.एफ.ओ. के दौरान भारत के कुल 60% शहरों में निवेशकों तक की यह सबसे सफल पहुँच रही है। 2398 शहरों और 12,625 पिन कोड में फैले 2.50,000 से अधिक निवेशकों द्वारा डिजिटल और ऑफलाइन दोनों तरीकों से इस एन.एफ.ओ. में निवेश किए गए हैं।  एस.आई.पी. के लिए 53,000 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए, जो इस उत्पाद के लिए कई निवेशकों और वितरकों की दीर्घकालिक प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

निप्पॉन  इंडिया फ्लेक्सी कैप फंड एक ओपन एंडेड डायनेमिक इक्विटी स्कीम है जो लार्ज कैप, मिड कैप, स्मॉल कैप स्टॉक में निवेश करती है और निवेशकों के लिए मार्केट कैप के सभी अवसरों में भाग लेना संभव बनाती है। यह फंड अनिश्चितता के इस समय में लार्ज कैप में अपने आवंटन को बढ़ाने के लिए एक अच्छी स्थिति में है और साथ ही बाज़ार के सुधारों के दौरान मिड और स्मॉल कैप की वृद्धि की क्षमता का लाभ उठाती है।

निप्पॉन  इंडिया म्यूचुअल फंड के कार्यकारी निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी, संदीप सिक्का ने कहा, “हम 2.52 लाख से अधिक उन निवेशकों द्वारा दर्शाए गए भरोसे से वास्तव में प्रसन्न हैं, जिन्होंने हाल ही में निप्पॉन  इंडिया फ्लेक्सीकैप फंड के एन.एफ.ओ. में रु. 2860 करोड़ रुपये का निवेश किया है। यह पिछले 15 महीनों में निप्पॉन  इंडिया म्यूचुअल फंड में शामिल हुए 15 लाख नए निवेशकों के विश्वास के अतिरिक्त हुआ है; जिसने निवेशकों की संख्या को 75 लाख विलक्षण निवेशकों# तक पहुँचा दिया है। हम देश भर के 12625 पिन कोड्स के निवेशकों को निवेश करने में मदद करने के लिए संपूर्ण भारत के अपने  वितरकों को भी धन्यवाद देना चाहते हैं। यह एन.एफ.ओ. हमारी वितरण की तटस्थ क्षमताओं, मज़बूत डिजिटल आधारभूत ढाँचे और हमारे ब्रांड में व्यक्त किए गए विश्वास को दर्शाता है।