-फायदेमंद हो सकता है थोड़ा इंतजार

नई दिल्ली। रॉयल एनफील्ड इंडिया का सबसे पॉप्युलर रेट्रो बाइक निर्माता ब्रैंड है। इस कंपनी की बाइक्स का लोगों को इंतजार रहता है। रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 कंपनी की सबसे पॉप्युलर बाइक है। इस बाइक एक और मॉडल रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 भी बेहद पॉप्युलर है। अगर आप भी नई बुलेट खरीदने का मन बना रहे हैं तो थोड़ा इंतजार आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

रॉयल एनफील्ड अगले 24 महीनों में 4 नई बाइक्स लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहा है। इसमें रॉयल एनफील्ड हिमालयन और रॉयल एनफील्ड हंटर जैसी बाइक्स शामिल है। इसके अलावा कंपनी बुलेट का भी नेक्स्ट जेनेरेशन मॉडल बाजार में उतार सकती है।
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रॉयल एनफील्ड अगले साल यानी 2022 में 350 सीसी सेगमेंट में ही 4 नई बाइक लॉन्च कर सकती है, जो कि ब्रैंड न्यू ‘J’ प्लैटफॉर्म पर डिलेवप होंगी और इनमें बिल्कुल नए इंजन दिखेंगे। इसी प्लैटफॉर्म पर हालिया लॉन्च न्यू क्लासिक 350 और मीटियॉर 350 बेस्ड हैं।

फिलहाल 350 सीसी बाइक सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड की बादशाहत है और इस सेगमेंट में कंपनी और भी नए प्रोडक्ट पेश करना चाहती है, ताकि आने वाले समय में होंडा (Honda), जावा (Jawa), येजदी (Yezdi), टीवीएस (TVS), बजाज (Bajaj) और बीएमडब्ल्यू (BMW) समेत अन्य कंपनियों से मिल रही चुनौतियों का कंपनी पर असर न हो।

रॉयल एनफील्ड की अपकमिंग बाइक्स में New Bullet 350 और Hunter 350 के साथ ही 2022 Classic 350 Bobber पर सबकी निगाहें टिकी हैं। ये सभी जहां लुक के मामले में बिल्कुल फ्रेश हो सकते हैं, वहीं इनके फीचर्स भी लेटेस्ट होंगे। इनमें ट्रिपर नैविगेशन फीचर की संभावना तो है ही, क्योंकि यह फिलहाल किसी भी बाइक के लिए जरूरी फीचर है।