वैश्विक एडटेक कम्पनी और डीपटेक प्रोग्राम्स में मार्केट लीडर टेलेन्टस्प्रिंट ने आज अपने महिला इंजीनियरिंग (डब्ल्यूई) प्रोग्राम के चौथे संस्करण की घोषणा की। गूगल ने इस कार्यक्रम का शुरूआत से ही समर्थन किया है, जो केन्द्रित पहलों के माध्यम से प्रौद्योगिक स्पेक्ट्रम में महिलाओं को शामिल करने, उन्हें सक्षम और सशक्त बनाने की उनकी प्रतिबद्धता के अनुरूप है।

डब्लूई (WE) का प्रमुख उद्देश्य विविध सामाजिक आर्थिक पृष्ठभूमि वाली महिला उद्यमी और महत्वाकांक्षी छात्राओं को उच्च विकास वाले तकनीकी कैरियर की तैयारी के लिए सक्षम बनाना है। इस कार्यक्रम का लक्ष्य प्रथम वर्ष की 250 छात्राओं की पहचान करना और उन्हें विश्व  स्तर पर प्रतिस्पर्धी सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनाने के लिए तैयार करना है। यह कार्यक्रम फुली फण्डेड, 100 प्रतिशत ट्यूशन स्कॉलरशिप और प्रत्येक चयनित छात्रा को एक लाख रूपए स्टाइफण्ड प्रदान करेगा।

अगले समूह की घोषणा पर टिप्पणी करते हुए, शिव वेंकटरमण, वीपी/जीएम, गूगल ने कहा, “तकनीक के लिए खेल के मैदान को समतल करने और सार्वभौमिक रूप से प्रासंगिक समाधान बनाने के वादे को पूरा करने के लिए, तकनीकी संगठनों में महिलाओं का प्रतिनिधित्व महत्वपूर्ण है। पिछले साथियों की सफलता ने हमें कार्यक्रम को और आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया है और हम इस कार्यक्रम को अगले स्तर तक ले जाने के लिए टैलेंटस्प्रिंट को समर्थन देकर बहुत खुश हैं।