भारत के सबसे बड़े निर्माता और खुदरा क्षेत्र में ब्रांडेड टीएमटी बार्स के विक्रेता कामधेनु लिमिटेड ने इंदौर, मध्य प्रदेश में टीएमटी बार्स की अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए अपनी व्यावसायिक रणनीति की घोषणा की है। रणनीति के हिस्से के रूप में, कंपनी ने आज स्थानीय डीलरों के लिए एक चैनल पार्टनर्स मीट का आयोजन किया है और शहर के लिए कंपनी की विकास योजना के बारे में चर्चा की है। बैठक में लगभग 100 डीलरों ने भाग लिया जहां श्री एस.बी. शर्मा सीनियर जी.एम. (विपणन) कामधेनु ने डीलरों के प्रयासों को सराहा।

इसके अलावा, कंपनी इंदौर में अपने प्रीमियम ब्रांड ‘कामधेनु नेक्स्ट’ – अगली पीढ़ी के हाई-एंड इंटरलॉक स्टील टीएमटी बार की उत्पादन क्षमता को अगले 20 महीनों में 48000 मीट्रिक टन प्रीमियम टीएमटी बार से बढ़ाकर 100000 मीट्रिक टन करने की भी योजना बना रही है।

श्री एस.बी. शर्मा (सीनियर जीएम मार्केटिंग), कामधेनु लिमिटेड ने कहा, कामधेनु के विकास के लिए इंदौर एक महत्वपूर्ण बाजार है जो विशाल बुनियादी ढांचे और निर्माण के अवसर प्रदान करता है। कामधेनु में, हम उन सभी के लिए विकास में विश्वास करते हैं जहां चैनल पार्टनर और डीलर परिवार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं।

कामधेनु नेक्स्ट की विशिष्ट रूप से डिजाइन की गई डबल रिब, थकान शक्ति और लचीलापन इसे सामान्य स्टील बार से बहुत बेहतर बनाती है। ‘कामधेनु नेक्स्ट’ का विशिष्ट डिजाइन कंक्रीट मिश्रण के साथ बेहतर इंटरलॉक के लिए एक बेंचमार्क सेट करता है, जिससे संरचना को अधिक शक्ति मिलती है। इस स्टील बार पर दो कोणीय पसलियां स्टील और कंक्रीट के बीच इंटरलॉक ताकत को बढ़ाती हैं जिससे उन संरचनाओं को सर्वोच्च सुरक्षा प्रदान होती है जो भूकंपीय, गतिशील प्रभाव आदि जैसे अप्रत्याशित बलों के अधीन हैं। यह पुलों, फ्लाईओवर, बांधों जैसे कंक्रीट प्रबलित संरचनाओं के लिए उपयुक्त बनाता है। थर्मल और हाइडल प्लांट, औद्योगिक टावर, स्काईलाइन बिल्डिंग, अंडरग्राउंड प्लेटफॉर्म।

उन्होंने आगे कहा  कि ‘कामधेनु नेक्स्ट’ कामधेनु में प्रचलित विश्व स्तरीय अनुसंधान एवं विकास और अभिनव उत्पाद विकास का एक उत्पाद है। 2.5 गुना मजबूत कंक्रीट-स्टील इंटरलॉक के साथ, कामधेनुनेक्स्ट ऐसी विशेषताएं प्रदान करता है, जो इंजीनियर सुदृढ़ीकरण संरचनाओं और स्मार्ट वास्तुशिल्प अवधारणाओं में नए युग की आवश्यकताओं के लिए पूरी तरह से उपयुक्त हैं। कामधेनु इस क्षेत्र में उभरती जरूरतों को पूरा करने और बाजार में तकनीकी रूप से उन्नत उत्पादों के लिए सामर्थ्य में एक बेंचमार्क स्थापित करने के लिए विश्व स्तर के उत्पादों को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है।