ECM-B10 माइक्रोफ़ोन बीमफॉर्मिंग तकनीक का इस्तेमाल करके चार हाई परफारमेंस वाले माइक्रोफ़ोन कैप्सूल द्वारा कलेक्ट किए गए साउंड पर डिजिटल सिग्नल प्रोसेसिंग करता है। यह यूजर  को ऐसे ऑडियो कस्टमाइज करने में सक्षम बनाता है जिससे अलग-अलग दिशाओं से माइक्रोफ़ोन की सेंसेटिविटी को बढ़ाकर ऑडियो रिकॉर्ड होता है। माइक्रोफ़ोन एक ही प्रोडक्ट में तीन प्रकार की डायरेक्शन प्रदान करता है, जिससे यूजर आसानी से सुपर-डायरेक्शनल, यूनिडायरेक्शनल और ऑम्निडायरेक्शनल के बीच स्विच कर सकता है।

सुपर डायरेक्शनल – माइक्रोफ़ोन सामने एक संकरे क्षेत्र से साउंड कलेक्शन करता है और अन्य दिशाओं से आने वाले साउंड को दबा देता है। सुपर डायरेक्टिविटी सेटिंग इंटरव्यू, सेल्फी और अन्य स्थितियों के लिए एक बढ़िया विकल्प है जहां साउंड कलेक्शन की लिमिट सामने की ओर एक संकरी सीमा तक ही है।

यूनिडायरेक्शनल – यह यूनिडायरेक्शनल सेंसिटिविटी भी प्रदान करता है जो सामने के एक विस्तृत क्षेत्र से साउंड कलेक्शन करते समय पीछे से साउंड को दबा देता है। यह विकल्प कई लोगों के बीच होने वाली बातचीत रिकॉर्ड करने के लिए एकदम सही है।

ऑम्निडायरेक्शनल – यूजर ऑम्निडायरेक्शनल सेंसिटिविटी को भी चुन सकता है, जो सभी दिशाओं से समान रूप से साउंड उठाता है और आस-पास के साउंड को रिकॉर्ड करने के लिए सबसे बढ़िया है।\

ECM-B10 आपको प्रभावी तरीके से शोर को दबाने के साथ एकदम साफ साउंड कलेक्शन देता है। माइक्रोफ़ोन के भीतर ही डिजिटल सिग्नल प्रोसेसिंग का उपयोग करते हुए, ECM-B10 स्पष्ट साउंड कलेक्शन के लिए शोर को प्रभावी ढंग से कम करता है और कम ऑडियो एडिटिंग की जरूरत के कारण ज्यादा प्रभावी पोस्ट-प्रोडक्शन वर्कफ़्लो बनाता है।

कैमरों के साथ ECM-B10 पेयर्स MI (मल्टी इंटरफेस) शू से लैस हैं, ये एनालॉग या बेहतरीन नतीजों के लिए हैं; और ये डिजिटल ऑडियो इंटरफेस वाले कैमरों के साथ ऑडियो को सीधे डिजिटल सिग्नल के रूप में प्रसारित करने के लिए बिना खराबी के हाई क्वालिटी साउंड रिकॉर्डिंग प्रदान करता है। इसके अलावा, माइक्रोफ़ोन का शॉक और वाइब्रेशन दबाने वाला डिज़ाइन कम- फ्रिक्वेंसी के वाइब्रेशन के शोर को प्रभावी ढंग से दबा देता है, जबकि इसकी केबल-रहित डिज़ाइन केबलों के जरिये बढ़ने वाले शोर को खत्म कर देती है। इसमें दी गई विंड स्क्रीन माहौल के शोर या सांस के शोर को कम करती है, जिससे बाहर शूटिंग के दौरान भी क्रिस्प ऑडियो कैप्चर करना आसान हो जाता है।