नई दिल्ली: सोनी इंडिया  ने आज कॉग्निटिव प्रोसेसर एक्सआर द्वारा संचालित नई  ब्राविया एक्सआर ओएलईडी ए80के   सीरीज़ की घोषणा की। यह नई लॉन्च की गई  ओएलईडी   टीवी  सीरीज़ वीज़न और साउंड को  कॉग्निटिव प्रोसेसर एक्सआर   के साथ, जो कि मानवीय मस्तिष्क की तरह कार्य करता है, यह एक पूरी तरह मनमोहक अनुभव प्रदान करता है जो आपको रोमांच से भर देता है और इसके साउंड और विज़न आपको अपने आस-पास की दुनिया जैसे ही महसूस होने लगते हैं। सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास, अल्ट्रा-रियलिस्टिक पिक्चर क़्वालिटी, सजीव कंट्रास्ट से भरपूर, नया  कॉग्निटिव प्रोसेसर एक्सआर  , पिक्चर से साउंड कि वास्तविकता के साथ अविश्वसनीय साउंड प्रदान करता है।

1. नेक्स्ट जेन कॉग्निटिव प्रोसेसर एक्सआर   मानव मस्तिष्क की तरह सोचता है, जिससे एक क्रांतिकारी अनुभव मिलता है, जिससे दर्शक उनके पसंदीदा कार्यक्रम में पूरी तरह से डूब जाता है

नई  ब्राविया एक्सआर ओएलईडी ए80के  सीरीज़ वर्तमान में 195 cm (77), 164 cm (65) में उपलब्ध है और आकार 139 cm (55) का एक अतिरिक्त स्क्रीन जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। यह क्रांतिकारी प्रोसेसर सोनी  ब्राविया एक्सआर ™ कॉन्टेंट को टीवी  पर उसी तरह पुन: पेश करता है जिस तरह जीवंत अनुभव के लिए मनुष्य अविश्वसनीय रूप से देखते और सुनते हैं। वास्तविक जीवन की गहराईयां, असाधारण विपरीतता और खूबसूरती से ज्वलंत रंग देने के लिए छवियों का विश्लेषण करते हुए यह समझता है कि मनुष्य की आंखें केंद्रित कैसे होती हैं। इस अद्वितीय  कॉग्निटिव प्रोसेसर एक्सआर™ के लिए धन्यवाद, आपके पसंदीदा कॉन्टेंट को फिर से इस तरह बनाया गया है कि आप इसे महसूस कर सकें। आप जो कुछ भी देख रहे हैं, उसे  एक्सआर    प्रोसेसर   एक्सआर  ™ द्वारा 4K गुणवत्ता के करीब अपस्केल किया जाएगा।  ओएलईडी  स्क्रीन पर शानदार कंट्रास्ट का आनंद लें, जो हर दृश्य में वास्तविक जीवन की गहराईयों और प्योर ब्लैक्स को वितरित करने के लिए अद्वितीय तकनीक द्वारा नियंत्रित है।

2. एक्सआर ओएलईडी कंट्रास्ट प्रो   के साथ प्योर ब्लैक्स और डैजलिंग लाइट के साथ ज़्यादा गहराई और टेक्सचर का अनुभव करें

ब्राविया एक्सआर ओएलईडी ए80के सीरीज़ में  एक्सआर ओएलईडी कंट्रास्ट प्रो   है जो ऐब्सोल्युट प्योर ब्लैक्स और चरम चमक द्वारा परिभाषित असाधारण यथार्थवादी चित्रों के लिए उज्ज्वल क्षेत्रों में रंग और कंट्रास्ट को बढ़ाता है। एक तापमान संवेदक और उच्च ल्यूमिनेन्स पैनल के साथ, यह  ओएलईडी टीवी   स्क्रीन तापमान का पता लगाने और प्रकाश को सटीक रूप से नियंत्रित करने के लिए हमारे  कॉग्निटिव प्रोसेसर एक्सआर™ का उपयोग करता है ताकि उज्ज्वल क्षेत्रों में पिक्सेल एक साथ प्रकाशित हों।

3. एक्सआर ट्रिलुमोनोस प्रो   प्राकृतिक खूबसूरत रंगों के लिए ह्यूमन इंटेलिजेंस के साथ 3D कलर डेप्थ उत्पन्न करता है

कॉग्निटिव प्रोसेसर एक्सआर™ द्वारा संचालित, अद्वितीय नई  एलईडी   संरचना और XR Triluminos Pro A80K को एक अरबों से भी अधिक रंगों तक पहुंचने और वास्तविक दुनिया में देखे जाने वाले सूक्ष्म अंतरों के साथ हर एक को पुन: प्रस्तुत करने में सक्षम बनाता है। विस्तृत रंग के सरगम पैनल और मानव-केंद्रित प्रोसेसर के साथ, यह हर विवरण में प्राकृतिक रंगों को वितरित करने के लिए संतृप्ति, रंग और चमक से रंग का पता लगा सकता है। आप इस TV को संतोषजनक दृश्य के लिए किनारों या केंद्र से देख सकते हैं। आप जहां से भी देख रहे हों, यह स्व-रोशनी वाला  ओएलईडी   पैनल रंगों को एक समान और ट्रू रखता है।

4. नवीनतम एक्सआर  4K अपस्केलिंग   और  एक्सआर ओएलईडी  मोशन    तकनीक के साथ 4K एक्शन का आनंद लें जो बिना किसी धुंधलेपन के सहज, उज्ज्वल और स्पष्ट रहता है

इस A80K सीरीज़ में एक्सआर  4K अपस्केलिंग तकनीक शामिल है ताकि आप 4K क़्वालिटी के मनोरंजन का आनंद किसी भी सामग्री या स्रोत के लिए ले सकें। यह  कॉग्निटिव प्रोसेसर एक्सआर™ बड़ी मात्रा में डेटा एक्सेस करता है, जो खोए हुए टेक्सचर और वास्तविक दुनिया की पिक्चर के विवरण को समझदारी से फिर से बनाता है।  कॉग्निटिव प्रोसेसर एक्सआर™ द्वारा संचालित  ओएलईडी   एक्सआर ओएलईडी  मोशन क्लैरिटी  तकनीक के साथ, A80K सीरीज़ क्रमिक फ़्रेमों पर प्रमुख विज़ुअल एलीमेंट्स का पता लगाकर और उनका विश्लेषण करके धुंधलापन का मुकाबला करती है। यह मूल फ्रेम के बीच अतिरिक्त फ्रेम बनाता और सम्मिलित करता है ताकि आप तेज गति वाले दृश्यों में भी सहज और स्पष्ट ऐक्शन का आनंद ले सकें।

5. एचडीएमआई  2.1 कम्पैटिबिटी के साथ डेडिकेटेड गेम मोड के साथ सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास गेमिंग अनुभव का आनंद लें, जिसमें 4K 120fps, वैरिएबल रिफ्रेश रेट (VRR), ऑटो लो लेटेंसी मोड (ALLM), ऑटो एचडीआर टोन और ऑटो गेम मोड शामिल हैं.

यह A80K सीरीज़ एचडीएमआई  2.1 संगतता के साथ भरी हुई है, जिसमें 4K 120fps, वेरिएबल रिफ्रेश रेट (VRR), ऑटो लो लेटेंसी मोड (ALLM), ऑटो एचडीआर  टोन ऑटो गेम मोड, आपको तत्काल ऑन-स्क्रीन एक्शन के साथ शूटिंग, खेल और उच्च प्रदर्शन वाले खेलों में फायदा देगी। एचडीएमआई  2.1 की अपेक्षाकृत अधिक स्पीड ज़्यादा रिजोल्यूशन, डाटा हैंडलिंग तथा अतिरिक्त विशेषताएं जैसे कि 4K 120Hz, वीआरआर  और एएलएलएम प्रदान करती है। ऑटो गेम मोड, इनपुट लैग को कम करने और कार्रवाई को अधिक प्रतिक्रियाशील बनाने के लिए टीवी  स्वचालित रूप से गेम मोड में स्विच हो जाता है। प्लेस्टेशन5® कंसोल पर फिल्में देखते समय, यह अधिक अभिव्यंजक दृश्यों के लिए चित्र प्रसंस्करण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मानक मोड पर वापस चला जाता है ताकि आप स्पष्ट गति के साथ अल्ट्रा-स्मूद गेमिंग का आनंद लें।

6. पेश करते हैं पुरस्कार विजेता ब्राविया कोर, ब्राविया एक्सआर टीवी   पर उच्चतम गुणवत्ता वाले   प्योर स्ट्रीम™ 80एमबीपीएस  से आईमैक्स  एन्हांस्ड फ़िल्मों के सबसे बड़े संग्रह का आनंद लें।

ब्राविया कोर ऐप एक प्रीलोडेड विशेष रूप से  ब्राविया एक्सआर टीवी   मूवी सेवा में उपलब्ध है जो 5 वर्तमान रिलीज़ और क्लासिक ब्लॉकबस्टर फिल्मों को देखने और शीर्ष फिल्मों की 12 महीने की असीमित स्ट्रीमिंग की अनुमति देता है।  ब्राविया एक्सआर  तकनीक,  प्योर स्ट्रीम™   और आईमैक्स® एन्हांस्ड के साथ, आप सब कुछ आश्चर्यजनक विज़ुअल और अर्थपूर्ण ध्वनि की क़्वालिटी के साथ देखते हैं। घर पर मूवी देखने के अनुभव को वास्तव में असाधारण बनाने के लिए,  ब्राविया कोर   कैलिब्रेटेड मोड के साथ आपकी मूवी स्वचालित रूप से एक्सेप्शनल पिक्चर सेटिंग्स में समायोजित हो जाएगी।

7. ब्राविया केम   (CES 2022 बेस्ट ऑफ इनोवेशन अवार्ड्स होनोरी) के साथ मजेदार नए टीवी अनुभवों की सीरीज़ का अन्वेषण करें, जिसमें जेस्चर कंट्रोल, प्रॉक्सिमिटी अलर्ट, पिक्चर और साउंड एम्बिएंट ऑप्टिमाइजेशन, वीडियो कॉल और भी बहुत कुछ शामिल हैं

और भी अधिक इमर्सिव देखने का अनुभव लेने के लिए अपने A80K  ओएलईडी  को अलग से बेचे जाने वाले  ब्राविया केम   के साथ कनेक्ट करें।  ब्राविया केम   पहचान सकता है कि आप कमरे में कहाँ हैं और आप टीवी  से कितनी दूर हैं, फिर साउंड और पिक्चर सेटिंग्स को समायोजित करता है ताकि वे बिल्कुल सही हों। आप  ब्राविया केम   के साथ कई मज़ेदार नए टीवी  अनुभवों का भी आनंद ले सकते हैं जिसमें जेस्चर नियंत्रण, प्रॉक्सिमिटी एलर्ट, पॉवर सेविंग, ऑपटिमाइज़ेशन, वीडियो चैट और बहुत कुछ शामिल हैं।

8. डॉल्बी विज़न ,डॉल्बी एटमॉस  और आईमैक्स एन्हांस्ड और नेटफ्लिक्स ऐडेप्टिव कैलिबरेटेड मोड के साथ असाधारण विज़ुअल और ऑडियो अनुभव से घर में ही अपना खुद का सिनेमा बनाएं

बेजोड़ पिक्चर क्वॉलिटी के लिए A80K में 4K क्लैरिटी की कार्यकुशलता का तालमेल हाई डायनेमिक रेंज (एचडीआर ) की चमक, कलर और बारीकियों से किया गया है। इसमें  डॉल्बी विज़न   और  डॉल्बी एटमॉस   की विशेषताएं हैं इसलिए आप घर में ही सिनेमा जैसे रोमांच का अहसास कर सकते हैं।  डॉल्बी विज़न   दृश्यों को जीवंत बनाकर देखने के अनुभव को एकदम असली बनाता है, जबकि  डॉल्बी एटमॉस   आपके कमरे को मनमोहक सराउंड साउंड से भर देता है। आईमैक्स  एन्हांस्ड के साथ यह टीवी  निर्देशक की कल्पनाओं के सभी नाटक और उत्साह को पुन: प्रस्तुत करता है। शानदार स्टूडियो गुणवत्ता से नेटफ्लिक्स के कॉनटेंट का वैसे ही आनंद लें, जैसा कि निर्माता का इरादा था। नेटफ्लिक्स  कॉन्टेंट के लिए विशेष रूप से विकसित, नेटफ्लिक्स  एडैप्टिव कैलिब्रेटेड मोड ब्राविया एक्सआर टीवी  की परिवेश प्रकाश अनुकूलन सुविधा के साथ मिलकर काम करता है ताकि आप अपने कमरे की रोशनी की स्थिति के आधार पर चित्र चमक को अनुकूलित करके अपने पसंदीदा शो में विसर्जित कर सकें

9. पूर्ण सामंजस्य में पिक्चर और साउंड का आनंद लें क्योंकि स्क्रीन एकाउस्टिक सरफेस ऑडियो + और एक्सआरसराउंड के साथ 3D सराउंड अपस्केलिंग वाला स्पीकर है 

नए A80K के साथ पिक्चर और साउंड के उन्नत तालमेल का अनुभव उठाएं। एक्सआर  ध्वनि स्थिति के अंतर्गत, ध्वनि सीधे अकाउस्टिक सरफेस ऑडियो+™ के साथ स्क्रीन से आती है। टीवी  के पीछे ट्रिपल एक्ट्यूएटर चित्र के साथ चलने वाले अकाउस्टिक बनाने के लिए कंपन करते हैं। टीवी  में तीन एक्ट्यूएटर और दो सबवूफर शामिल हैं, जिनमें से दो एक्ट्यूएटर ट्रेबल, साउंड लोकलाइजेशन और सराउंड साउंड को मजबूत करने के लिए हैं। साइड्स पर दो एक्ट्यूएटर स्पष्ट और प्राकृतिक संवाद के साथ उच्च आवृत्ति ध्वनि में भी सुधार करते हैं। बाएँ और दाएँ ओर सबवूफ़र्स घर पर इमर्सिव साउंड के लिए बास बढ़ाते हैं। ब्राविया एक्सआर™ के साथ, आप जो कुछ भी देखते हैं, वह ट्रू सराउंड साउंड में दिखाई देता है। यह एक्सआर  सराउंड वस्तुतः केवल टीवी  स्पीकर का उपयोग करके पक्षों से और लंबवत रूप से सराउंड साउंड बनाता है जिससे आप इन-सीलिंग या अप-फायरिंग स्पीकर की आवश्यकता के बिना 3D ऑडियो का अनुभव कर सकते हैं।

10. ऐम्बिएंट ऑप्टिमाइज़ेशन, लाइट सेंसर और अकाउस्टिक आटो कैलिब्रेशन तकनीक के साथ हर एक माहौल में सबसे बेहतर पिक्चर और साउंड का अनुभव लें

A80K में एम्बिएंट ऑप्टिमाइजेशन तकनीक है जिसमें लाइट सेंसर, पिक्चर की ब्राइटनेस को कमरे की दशाओं के हिसाब से अपने-आप एडजस्ट करते हुए, अधिक रोशनी वाले कमरों में ब्राइटनेस बढ़ाते हैं जबकि कम रोशनी वाले कमरों में इसे कम कर देते हैं ताकि आपको सबसे बेहतर व्यू मिले। लाइट सेंसर के साथ अद्वितीय ऐम्बिएंट ऑप्टटिमैज़शन तकनीक स्वचालित रूप से आपके परिवेश में चित्र और ध्वनि को समायोजित करती है। अकाउस्टिक आटो कैलिब्रेशन तकनीक आपकी पोजीशन का पता लगाती है और साउंड को ऑप्टिमाइज करती है, ताकि आपको वही साउंड क्वॉलिटी मिले जो आपको टीवी  के एकदम सामने बैठने पर मिलती है। आपके कमरे के माहौल के अनुसार साउंड बदल सकती है।  ओएलईडी   सीरीज़ में एक लाइट सेंसर भी शामिल है जो पिक्चर ब्राइटनेस को कमरे की स्थिति के अनुकूल बनाता है, लाइट रूम में ब्राइटनेस बढ़ाता है और अंधेरे में कम करता है ताकि आपको सही व्यू मिल सके।

11. हैंड्सफ्री वॉयस सर्च से अंतहीन मनोरंजन के साथ सुपरफ्लुइड गूगल टीवी यूज़र इंटरफ़ेस का आनंद लें जो एप्पल एयर प्ले 2 और होमेकिट में निर्बाध रूप काम करता है

अब गूगल टीवी को निर्बाध रूप से एकीकृत करें और ऐप्स और सब्सक्रिप्शन से 700,000 से अधिक फिल्में, शो, लाइव टीवी  और बहुत कुछ एक साथ लाएं और निर्बाध रूप से व्यवस्थित करें।  ब्राविया एक्सआर ओएलईडी ए80के    के साथ, केवल आपके लिए समझदारी से व्यवस्थित की गई विषय-वस्तु ब्राउज़ करें, अपने सभी ऐप्स के माध्यम से। ग्राहक आसानी से व्यक्तिगत रिकमेन्डेशन के साथ देखने के लिए कुछ ढूंढ सकते हैं और फोन से एक वॉचलिस्ट जोड़कर शो और फिल्मों को बुकमार्क कर सकते हैं और इसे TV पर देख सकते हैं, यह ट्रैक करने के लिए कि क्या देखना है। उपयोगकर्ता गूगल सर्च  के साथ अपने फ़ोन या लैपटॉप से ​​अपनी वॉचलिस्ट में भी जोड़ सकते हैं और सब कुछ एक ही स्थान पर पा सकते हैं।

एप्पल होम किट  और एयरप्ले  सपोर्ट सहज सामग्री स्ट्रीमिंग के लिए आपके  ओएलईडी टीवी   के साथ आईपैड्स और आईफोन्स  जैसे एप्पल  डिवाइस को सहजता से एकीकृत करता है। इस नवीनतम सपोर्ट विशेषता के साथ अब बड़ी स्क्रीन पर अपना कंटेंट साझा करें, या अपने टीवी  को नियंत्रित करें। सोनी  के गूगल टीवी  में मौजूद हैंड्स-फ्री वॉयस कंट्रोल के साथ आप रिमोट को अलग रखकर अपनी आवाज़ का प्रयोग करते हुए मनोरंजन खोज सकते हैं, प्रश्नों के उत्तर पा सकते हैं और TV और स्मार्ट होम डिवाइसों को नियंत्रित कर सकते हैं। इसके लिए आपको बस यह कहना होगा, “ओके गूगल , टीवी  चालू करो” या “ओके गूगल , मुझे क्या देखना चाहिए?” और फिर सब कुछ आपके मनमाफिक होगा।

12. फ़्लश सर्फेस बेज़ल और 3-वे मुल्टि-पोज़िशन स्टैंड के साथ मिनिमालिस्ट डिज़ाइन ताकि आपका पूरा फ़ोकस उस पर रहे जो महत्वपूर्ण है, एक शानदार पिक्चर

मेटल फ्लश सरफेस के साथ मिनिमलिस्ट वन स्लेट डिज़ाइन स्क्रीन को ग्लास के सिंगल पेन में गले लगाता है जो स्वाभाविक रूप से सुरुचिपूर्ण है और दर्शकों को बिना विचलित किए पिक्चर पर केंद्रित रखता है। थ्री-वे स्टैंड तीन स्टैंड पोजीशन विकल्प प्रदान करता है जिसमें मामूली प्रभाव के लिए नैरो पोजीशन, भटकाव दूर करने के लिए हीरो पोजीशन और टीवी को उभारने और साउंडबार सिस्टम एकीकृत करने के लिए साउंडबार पोजीशन शामिल हैं। ऑन स्क्रीन आर्टवर्क, पर्सनल फोटो, स्क्रीन सेवर थीमों और क्लॉक फंक्शन के साथ यह लिविंग डेकोर आपके टीवी को आपके लिविंग स्पेस का एक अभिन्न अंग बनाता है।

13. ब्रावियाके साथ, हर दृश्य में स्थिरता के लिए सोनी की उन्नत इंजीनियरिंग का आनंद लें

टीवी  के बड़ी स्क्रीन की बढ़ती मांग के साथ, अधिक संसाधन और ऊर्जा के उपयोग का जोखिम भी है।  हालाँकि, सोनी  की स्थिरता प्रतिबद्धता विकास से लेकर टीवी  देखने तक दक्षता लाभ प्राप्त कर रही है। पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए इस ब्राविया एक्सआर टीवी  को इमर्सिव अनुभवों के लिए डिज़ाइन किया गया है। हम अपने टीवी और पैकेजिंग में लेस वर्जिन प्लास्टिक का उपयोग करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह A80K सोनी  द्वारा विकसित सोरप्लस™ का उपयोग करता है, जिसकी रीसाइकल दर 85% तक है। हमारी यह अनूठी बैकलाइट कंट्रोल टेक्नोलॉजी, ब्राविया केम  और सेंसर न केवल उच्च चित्र गुणवत्ता प्रदान करते हैं बल्कि बिजली की खपत को भी कम करते हैं