सोनी ब्राविया एक्स75के एक प्रीमियम-सेगमेंट टेलीविज़न है, एक ऐसा टेलीविज़न जिसका लुक सबसे अलग है और जो आपकी पसंद के मुताबिक और बिल्कुल असली जैसा ऑडियो-विज़ुअल अनुभव देता है। X75K लाइन-अप में X1 पिक्चर प्रोसेसर है जो एडवांस एल्गोरिद्म इस्तेमाल करके नॉइज़ हटाता है और डिटेल्स बढ़ाता है। यह टेलीविज़न लाइव कलर टेक्नोलॉजी की मदद से बिल्कुल असली जैसे कलर दिखाता है। इसमें है Motionflow XR वाला X-Reality Pro जो 4K व्यूइंग के अनुभव को और भी अधिक साफ़ और स्मूद बनाता है।

इस टेलीविज़न में शक्तिशाली X1 प्रोसेसर है और यह एडवांस एल्गोरिद्म इस्तेमाल करके नॉइज़ हटाता है और डिटेल्स बढ़ाता है। और भी साफ़ 4K सिग्नल के साथ, आप जो कुछ भी देखते हैं वह सब कुछ 4K रेज़ोलूशन के और भी करीब होता है, आपको लाइव कलर टेक्नोलॉजी की बदौलत बिल्कुल असली जैसे कलर दिखते हैं, यानि OTT प्लेटफ़ॉर्म पर अपने पसंदीदा शो देखना अब और भी सुहाना अनुभव है। यह टेलीविज़न Motionflow™ XR की मदद से तेज़ गति वाले दृश्यों में भी स्मूद और शार्प डिटेल्स दिखाता है। यह नवीन तकनीक मूल फ्रेम के बीच अतिरिक्त फ्रेम बनाती है और सम्मिलित करती है। यह क्रमानुसार फ्रेम पर प्रमुख दृश्य कारकों की तुलना करती है, फिर अनुक्रमों में अल्प समय के लिए लापता घटनाक्रम की गणना करती है।

ब्राविया एक्स75के में हैं ओपन बैफ़ल डाउन फ़ायरिंग ट्विन स्पीकर्स, जो डॉल्बी ऑडियो वाला 20 वॉट का शक्तिशाली साउंड देते हैं। ओपन बैफ़ल स्पीकर्स शानदार लो-एंड साउंड देते हैं जो मूवीज़, स्पोर्ट्स और म्यूज़िक के लिए बिल्कुल सही है। ये 4K टेलीविज़न आपको शानदार 4K तस्वीरें दिखाते हैं, जो बिल्कुल असली जैसी डिटेल और टेक्स्चर से भरपूर होती हैं। 2K और यहां तक ​​कि पूर्ण HD में फिल्माए गए चित्र एक अद्वितीय 4K डेटाबेस का उपयोग करके 4K X-Reality™ PRO द्वारा 4K रिज़ॉल्यूशन के करीब अपग्रेड किए जाते हैं।

ब्राविया एक्स75के सीरीज़ को नई और बेहतर X-Protection PRO टेक्नोलॉजी से बनाया गया है और ये टेलीविज़न धूल और नमी के विरुद्ध बेहतर सुरक्षा विशेषताओं से लैस हैं। वे सोनी के सबसे कठोर मानकों वाले लाइटनिंग टैस्ट में भी पास हुए हैं, यानि ये टेलीविज़न बिजली गिरने और वोल्टेज में अचानक उछाल के विरुद्ध सुरक्षित हैं। इस तरह, हम सालों-साल चलने वाले टेलीविज़न के साथ बेरोक मनोरंजन का मज़ा ले सकते हैं।

X75K का रिमोट बहुत अच्छे से बनाया गया है और उसमें गूगल असिस्टेंट लॉन्च करने और इनपुट सोर्स चुनने के लिए अलग से बटन दिए गए हैं। इस रिमोट में नंबर पैड है, डायरेक्शन पैड है, होम बटन है, और Netflix, YouTube, Prime Video और YouTube Music के लिए हॉटकी हैं। X75K, Google TV UI पर चलता है और इसे चलाना बहुत आसान है।

सोनी इंडिया की X75K सीरीज़ के ब्राविया टेलीविज़न कई स्क्रीन साइज़ में उपलब्ध हैं, जिनकी शुरुआत 108 cm (43) से होती है और वे 165 cm (65) तक के साइज़ में उपलब्ध हैं। सोनी X75K सीरीज़ कंपनी की अल्ट्रा-HD टेलीविज़न रेंज में सबसे अधिक बिकने वाली सीरीज़ है। खास तौर पर 108 cm (43) साइज़ वाले टेलीविज़न को लगाना आसान है, उसकी स्क्रीन के चारों ओर मैट फ़िनिश वाली किनारी है, जो इस टेलीविज़न को सुंदर और सिंपल लुक देती है। इसे दूसरे किसी भी स्मार्ट टेलीविज़न की तरह टेबलटॉप स्टैंड पर भी लगा सकते हैं और दीवार पर भी।

संक्षेप में, X75K में वे सारी विशेषताएँ हैं जो आप सोनी ब्राविया रेंज में होने की उम्मीद करते हैं। इस टेलीविज़न को इस तरह डिज़ाइन किया गया है कि आप चाहे इसे स्टैंड पर लगाएँ या दीवार पर, आपको इससे दमदार साउंड ही मिलेगा।इस टेलीविज़न की किनारी मैट फ़िनिश वाली है, जिससे इसे बेहद क्लीन लुक मिलता है। स्लिमलाइन स्टैंड का डिज़ाइन टेलीविज़न से पूरी तरह मैच करने के लिए तैयार किया गया है और यह आपके कमरे और उसकी सजावट के साथ मैच करता है। KD-43X75K रु. 50,990/- और KD-50X75K वेरिएंट रु. 60,990/- की कीमत पर उपलब्ध हैं। ये मॉडल भारत में सभी Sony Centers, प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स और ई-कॉमर्स पोर्टल्स पर उपलब्ध हैं।