भोपाल: एचडीएफसी बैंक, भारत के अग्रणी निजी क्षेत्र के बैंक ने आज मध्य भारत और महाराष्ट्र में एक मेगा “कार लोन मेला” शुरू करने की घोषणा की। राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तरी महाराष्ट्र और विदर्भ में 650 से अधिक बैंक शाखाएं प्रमुख ऑटोमोबाइल ब्रांडों और कार डीलरशिप के साथ साझेदारी में 2 और 3 जून को कार लोन अभियान की मेजबानी की। कार डीलर अपने ऑटोमोबाइल मॉडल दिखाने के लिए एचडीएफसी बैंक की शाखाओं में मौजूद रहेंगे और ग्राहकों को वाहनों की टेस्ट ड्राइव लेने की सुविधा भी दी गई। बैंक पात्र ग्राहकों को ऑन-द-स्पॉट कार लोन की स्वीकृति प्रदान करेगा।

एचडीएफसी बैंक सभी ग्राहकों को सस्ती ब्याज दरों पर ऋण प्रदान करता है। “कार-लोन मेला” की लक्ष्य ग्राहकों को ऑटोमोबाइल फाइनेंस तक आसान पहुंच प्रदान करने के लिए की गई है। खासकर सेमि अर्बन और रुरल “सुरू” (अर्ध-शहरी और ग्रामीण) स्थानों में ग्राहकों को कार लोन आसानी से उपलब्ध करवाया जाए। बैंक विभिन्न प्रकार के पुनर्भुगतान की आसान प्रक्रिया (रीपेमेंट कॉन्फिगरेशन) और न्यूनतम कागजी कार्रवाई के साथ ऋण अनुरोधों को प्रोसेस करने के लिए संपूर्ण समाधान प्रदान किया गया।

31 मार्च 2023 को समाप्त वर्ष के लिए, एचडीएफसी बैंक की ऑटो लोन बुक का आकार 1,17,429 करोड़ रुपये था। पिछले साल, एचडीएफसी बैंक ने “एक्सप्रेस कार लोन” सुविधा शुरू की, जो एक अत्याधुनिक डिजिटल एपीआई प्लेटफॉर्म है, जो लगभग 30 मिनट में डीलरों के खातों में ऋण जमा करने में मदद करता है।