कमजोर वैश्विक संकेतों से भारतीय शेयर बाजार में बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी भारी गिरावट का रुख जारी रहा। बुधवार के सेशन में निफ्टी 50 में 174 अंकों की गिरावट आई और वह 17,938 पर बंद हुआ जबकि बीएसई सेंसेक्स 656 अंक की गिरावट के साथ 60,098 पर बंद हुआ। हालांकि, बैंक निफ्टी इंडेक्स ने तेज रिकवरी दिखाई और 38,000 के मनोवैज्ञानिक स्तर से ऊपर बंद हुआ। शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक, बाजार का मौजूदा ट्रेंड गिरावट के रुख को जारी रहने का संकेत देता है। दो सेशन में एक के बाद एक लॉन्ग बियर कैंडल का बनना निफ्टी में पिछले 22-23 सेशन के स्थायी अपसाइड मूव के बाद ट्रेंड रिवर्सल डाउन का संकेत दे रहा है।

आज शेयर बाजार के लिए डे ट्रेडिंग गाइड
निफ्टी के लिए डे ट्रेडिंग गाइड पर एचडीएफसी सिक्योरिटीज के टेक्निकल रिसर्च एनालिस्ट नागराज शेट्टी ने कहा कि निफ्टी का अंडरलाइंग ट्रेंड में गिरावट जारी है। शॉर्ट टर्म में टॉप रिवर्सल की उम्मीद 18,350 के स्तर पर है और दैनिक समय सीमा चार्ट के अनुसार मंदी का पैटर्न बरकरार है। निफ़्टी में अगली गिरावट 17,700 से 17,650 के स्तर पर देखी जा सकती है और यहां से किसी भी पुलबैक रैली को 18,100 के स्तर के आसपास मजबूत रेजिस्टेंस मिल सकता है।

बैंक निफ्टी इंडेक्स पर 5paisa.com के लीड रिसर्च रुचित जैन ने कहा, “निफ्टी बैंक इंडेक्स में सापेक्षिक मजबूती से संकेत मिलता है कि यह सेक्टर तेजी जारी रखेगा और शॉर्ट टर्म ट्रेडर्स यहां खास स्टॉक खरीदारी कर सकते हैं। जैन का कहना है कि भारतीय शेयर बाजार में हालिया गिरावट बहुत अधिक है। इस करेक्शन से ओवरबॉट गति से राहत मिलेगी जो रैली के अगले चरण के लिए एक अच्छा संकेत होना चाहिए।