अडानी ग्रुप के शेयर्स में सोमवार को इंट्राडे कारोबार के दौरान 5 प्रतिशत तक की गिरावट आई। वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी के लोकसभा में अडानी ग्रुप की कंपनियों के कम्प्लायंस को लेकर मार्केट रेगुलेटर SEBI की ओर से की जा रही जांच के बारे में जानकारी देने के बाद इन शेयर्स में बिकवाली हुई।

चौधरी ने बताया, “रेगुलेशंस के कम्प्लायंस को लेकर अडानी ग्रुप की कुछ कंपनियों की SEBI जांच कर रहा है।” हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट की ओर से अडानी ग्रुप की कोई जांच नहीं की जा रही है।

उन्होंने कहा कि अडानी ग्रुप में फॉरेन पोर्टफोलियो इनवेस्टर्स (FPI) की हिस्सेदारी शेयर्स की प्रति दिन की ट्रेडिंग पर आधारित है और इस वजह से इसमें बदलाव होता रहता है।

अडानी ग्रुप ने एक महीना पहले इन रिपोर्ट्स को गलत बताया था कि नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी लिमिटेड (NSDL) ने ग्रुप से जुड़े तीन FPI के एकाउंट्स पर रोक लगाई है। ग्रुप के CFO जुगशिंदर सिंह ने कहा था कि यह एक झूठी रिपोर्ट को आगे बढ़ाने की गलत इरादे से की गई कोशिश है।

लोकसभा में ग्रुप की कंपनियों के खिलाफ जांच की रिपोर्ट आने से सोमवार को अडानी टोटल गैस और अडानी ट्रांसमिशन के शेयर्स में सोमवार को लगभग 5 प्रतिशत की गिरावट रही।

अडानी पावर का शेयर लगभग 2.80 प्रतिशत, अडानी ग्रीन एनर्जी का 2.76 प्रतिशत, अडानी पोर्ट्स का 2.08 प्रतिशत और अडानी एंटरप्राइसेज का लगभग 1 प्रतिशत टूटा।