नई दिल्ली: भारत के प्रमुख संचार समाधान प्रदाता, भारती एयरटेल (“एयरटेल”) ने आज ‘एयरटेल ऑफिस इंटरनेट’ लॉन्च करने की घोषणा की जो छोटे व्यवसायों, एसओएचओ और  शुरुआती चरण टेक स्टार्ट-अप की उभरती डिजिटल कनेक्टिविटी जरूरतों के लिए एक एकीकृत उद्यम ग्रेड समाधान है।
भारत भर में पहले से कहीं अधिक उभरते व्यवसाय विश्वसनीय कनेक्टिविटी और डिजिटल उत्पादकता वाले उपकरणों की तलाश कर रहे हैं जो उनकी चपलता, दक्षता को बढ़ाते हैं और उन्हें अपने ग्राहकों की बेहतर सेवा करने में सक्षम बनाते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ये व्यवसाय एकल संबंध की सुविधा के साथ इन समाधानों तक पहुंच बनाना चाहते हैं।
एयरटेल ऑफिस इंटरनेट इन अंतर्दृष्टि पर बनाया गया है और एक योजना और एक बिल के साथ एकीकृत समाधान के रूप में सुरक्षित उच्च गति डेटा कनेक्टिविटी, कॉन्फ्रेंसिंग और व्यावसायिक उत्पादकता टूल को एक साथ लाता है।
एयरटेल बिजनेस के निदेशक और सीईओ अजय चितकारा के अनुसार: “महामारी ने सभी प्रकार के व्यवसायों की डिजिटल परिवर्तन यात्रा को तेज कर दिया है। उभरते व्यवसाय कई रिश्तों को प्रबंधित करने की जटिलता को समाप्त करके उनके विकास में मदद करने के लिए विश्वसनीय भागीदारों की तलाश कर रहे हैं। एयरटेल ऑफिस इंटरनेट इस दिशा में एयरटेल की ओर से एक और नवाचार है। यह भारत की अनूठी जरूरतों के लिए बाजार के अनुरूप समाधान लाने के लिए एयरटेल के नेटवर्क और विश्व स्तरीय साझेदार पारिस्थितिकी तंत्र को एक साथ लाता है।”
गूगल क्लाउड इंडिया के प्रबंध निदेशक बिक्रम सिंह बेदी ने कहा, “दूरसंचार कंपनियां ऐसे उपकरणों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करके तेजी से बड़ा फर्क ला रही हैं जो भारतीय व्यवसायों को क्लाउड के साथ अपने डिजिटल परिवर्तन में तेजी लाने में मदद कर रहे हैं। एयरटेल के मजबूत अखिल भारतीय कनेक्टिविटी समाधानों के साथ गूगल वर्कस्पेस के सहयोग और उत्पादकता टूल का संयोजन भारत में छोटे व्यवसायों के लिए उनके विकास में बड़ा बदलाव लाने वाला साबित होगा।
डेज़ी चित्तिलापिल्ली, प्रेसिडेंट, सिस्को इंडिया और सार्क ने कहा, “जैसे-जैसे खतरे का परिदृश्य तेजी से बढ़ता है, साइबर सुरक्षा किसी भी व्यवसाय के लिए एक जरूरी चुनौती बन जाती है, चाहे उसका आकार कुछ भी हो। यह छोटे व्यवसायों के लिए विशेष रूप से सच है, यह देखते हुए कि वे आम तौर पर सीमित संसाधनों और निवेश के साथ काम करते हैं। एयरटेल के साथ हमारी साझेदारी एआई और ऑटोमेशन पर आधारित छोटे व्यवसायों के लिए एंटरप्राइज-ग्रेड सुरक्षा को सक्षम करने के हमारे संयुक्त दृष्टिकोण पर बनी है, ताकि वे उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर सकें जो उनके कारोबार में सुधार और विकास पर सबसे अधिक प्रभाव डालेंगे।