भोपाल : फिनटेक कंपनी एंजल वन लिमिटेड (पूर्वर्ती एंजल ब्रोकिंग लिमिटेडर), ने ग्राहकों तक पहुँचने के लिए एक अनूठी रणनीति – स्‍मार्ट रिपब्लिक कैम्‍पेन को लॉन्‍च किया है। स्‍मार्ट रिपब्लिक 1 करोड़ से अधिक एंजल वन प्रयोक्‍ताओं की कम्‍युनिटी है जिन्‍होंने तकनीक से संचालित एंजल वन के उत्‍पादों एवं सेवाओं का लाभ उठाया है। कंपनी के ग्राहक ब्रांड एंबेसेडर्स बन गए हैं और देश भर में नई पीढ़ी यानी जेनरेशन जेड और मिलेनियल्‍स को एंजल वन के साथ स्‍मार्ट निवेश करने के लिए प्रोत्‍साहित कर रहे हैं।

एक डिजिटल-फर्स्‍ट ब्रांड होने के नाते, एंजल वन ने टियर 2 और टियर 3 शहरों में सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म्‍स, ओटीटी और दूसरे प्रमुख डिजिटल प्‍लेटफॉर्म्‍स पर जेनरेशन जेड और मिलेनियल्‍स को लक्षित करने के लिए अपना कैम्‍पेन आरंभ किया है। कंपनी युवा निवेशकों को एंजल वन के साथ स्‍मार्ट निवेश चुनने तथा 1 करोड़ से अधिक ग्राहकों की सशक्‍त कम्‍युनिटी का लाभ उठाने के लिए प्रोत्‍साहित कर रही है।

एंजल वन ने इस कैंपेन के अंतर्गत तीन डिजिटल फिल्में जारी की है जो फिनटेक प्‍लेटफॉर्म का इस्‍तेमाल करने के तीन फायदों पर फोकस करती हैं। इनमें फटाफट खाता खुलना, स्‍मार्ट रिकमंडेशंस और कैश डिलीवरी के लिए ज़ीरो रुपये और दूसरे वर्गों के लिए प्रति ऑर्डर 20 रुपये की फ्‍लैट ब्रोकरेज के लाभ शामिल हैं। इस कैंपेन में जेनरेशन जेड और मिलेनियल्‍स की जरूरतों पर जोर दिया गया है जो तेज, स्‍मार्टर एवं किफायती समाधान चाहते हैं और यह सब एंजल वन पर उपलब्‍ध हैं।

श्री प्रभाकर तिवारी, चीफ ग्रोथ ऑफिसर, एंजल वन लिमिटेड ने इस कैंपेन के बारे में अपने विचार साझा करते हुए कहा कि, “एंजल वन का स्‍मार्ट रिपब्लिक इस कैंपेन के तहत कंपनी के लिए एक अनुमोदक का काम कर रहा है, खासतौर से उनके लिए जो एंजल वन को एक इनेबलर प्‍लेटफॉर्म मानते हैं। हमारा पक्‍का यकीन है कि एंजल वन की विरासत और तकनीकी लाभ के साथ, हमारा प्‍लेटफॉर्म स्‍मार्ट इन्‍वेस्टिंग को देशभर के सभी लोगों तक पहुँचाने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस कैंपेन से हमें यह हासिल करने में मदद मिलेगी।”

श्री नारायण गंगाधर, चीफ एक्‍जीक्‍यूटिव ऑफिसर, एंजल वन लिमिटेड ने कहा कि, “एंजल वन में हमने यूजर-फ्रेंडली उत्‍पादों और समाधानों को बनाने के लिए उन्‍नत तकनीकों का उपयोग किया है। बतौर एक ब्रांड यह आपका सौभाग्‍य है कि आपके ग्राहक आपके उत्‍पादों का प्रचार करते हो। भविष्‍य में हम और ज्‍यादा तकनीक-केंद्रित समाधान लाते रहेंगे जो निवेश और निधि निर्माण को सरल बनाएंगे। हम इन तकनीकों एवं समाधानों को देश भर के हरेक व्‍यक्ति तक पहुंचाना चाहते हैं और देश के हर कोने में रहने वाले भारतीयों के लिए निधि निर्माण को एक हकीकत बनाना चाहते हैं।”

फिनटेक कंपनी विभिन्‍न गतिविधियों, क्रिएटिव्‍स एवं साझेदारियों के साथ सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म्‍स का लाभ उठाएगी। इसमें वॉक्‍स पॉप शामिल हैं जो जेनरेशन जेड और मिलेनियल्‍स, इंफ्‍लुएंसर-जनरेटेड कंटेंट को आवाज देंगे और निवेश विशेषज्ञों के जरिए ट्विटर स्‍पेस का भी इस्‍तेमाल किया जाएगा। इस कैंपेन के तहत मोमेंट मार्केटिंग का भी लाभ उठाया जाएगा ताकि ट्रैक्‍शन को बढ़ाया जा सके और कैंपेन से जुड़े प्रासंगिक संवाद को बढ़ावा दिया जा सके।

एंजल वन इस बात को समझता है कि आज के निवेशक बेहद युवा और गतिशील हैं और वे निवेश के जरिए अपने धन को बढ़ाने के लिए हमेशा ही स्‍मार्टर तरीकों की तलाश में रहते हैं। फिनटेक कंपनी ने वेब और मोबाइल ऐप्‍स दोनों पर उपलब्‍ध अपने समाधानों से इसे संभव बनाया है।