आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल भारत में चार और स्टोर खोलने जा रही है। नए स्टोर पुणे, बेंगलुरु, दिल्ली-एनसीआर और मुंबई में खोले जाएंगे। कंपनी ने एक बयान में कहा, कंपनी जल्द अपने पहले ‘मेड इन इंडिया’ आईफोन 16 प्रो (iPhone 16 Pro) और आईफोन 16 प्रो मैक्स (iPhone 16 Pro max) भी पेश करेगी।

एप्पल के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट (रिटेल) डेयरड्रे ओब्रायन ने कहा, ‘‘ हम अपनी नयी टीमें बना कर खुश हैं। हम भारत में और अधिक स्टोर खोलने की योजना बना रहे हैं। इस देश में अपने ग्राहकों के जुनून से प्रेरित हैं।”

दिल्ली और मुंबई में हैं एप्पल के स्टोर

बता दें कि एप्पल (Apple) ने अप्रैल 2023 में भारत में अपने पहले दो स्टोर दिल्ली और मुंबई में खोले थे। माना जा रहा है कि नए स्टोर अगले वर्ष खोले जा सकते हैं। बयान में कहा गया, ‘‘ एप्पल अब भारत में आईफोन 16 प्रो और आईफोन 16 प्रो मैक्स समेत सभी आईफोन 16 मैन्युफेक्चर कर रहा है।’’ एप्पल ने 2017 में भारत में आईफोन की मैन्युफेक्चरिंग शुरू की थी।

एप्पल ने कहा कि भारत में बने आईफोन 16 प्रो और प्रो मैक्स जल्द ही हमारे स्थानीय ग्राहकों के लिए और दुनिया भर के चुनिंदा देशों में एक्सपोर्ट के लिए उपलब्ध होंगे।’’ रिपोर्ट के अनुसार, ‘मेड-इन-इंडिया’ आईफोन 16 प्रो और आईफोन 16 प्रो मैक्स (iPhone 16 Pro Max) की सप्लाई इसी महीने शुरू होने की उम्मीद है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *