-बुकिंग 499 रुपए में कर पाएंगे, बैटरी के बिना भी खरीद सकेंगे स्कूटर

नई दिल्ली। भारतीय मार्केट में जल्द ही एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने वाला है। स्कूटर किराए पर देने वाली स्टार्टअप कंपनी बाउंस अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर इनफिनिटी लॉन्च करने जा रही है। स्कूटर की लॉन्चिंग 2 दिसंबर को की जाएगी। इसकी प्री-बुकिंग भी उसी दिन शुरू की जाएगी। बुकिंग अमाउंट 499 रुपए होगा। ‘मेड इन इंडिया’ इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर एडवांस मैटीरियल और इंटेलिजेंट फीचर्स से लैस होगा।

बैटरी के बिना सस्ती कीमत पर स्कूटर को खरीद पाएंगे : बाउंस इनफिनिटी एक स्मार्ट, रिमूवेबल लिथियम-आयन बैटरी से लैस होगी, जिसे ग्राहक अपनी सर्विस और जरूरत के अनुसार बाहर निकाल सकते हैं और चार्ज कर सकते हैं।

कंपनी ने कहा कि ग्राहक अगर चाहें तो बैटरी के बिना सस्ती कीमत पर इस ई-स्कूटर को खरीद सकते हैं और बाउंस के एक्सटेंसिव बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते हैं।

कंपनी ने कहा कि इसमें ग्राहकों को केवल बैटरी स्वैप के लिए पेमेंट करना होगा। 22 मोटर्स कंपनी के साथ सौदे के हिस्से के रूप में बाउंस ने भिवाड़ी, राजस्थान में अपने मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में काम करना शुरू किया है। इस प्लांट की हर साल 1 लाख 80 हजार स्कूटर बनाने की कैपेसिटी है।