नई दिल्ली : भारत और चीन में बजट होटल की सुविधाएं देने वाली कंपनी ओयो होटल्स ने अपने हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. इससे यह पता चल रहा है कि कंपनी में कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है. जानकारी के अनुसार, ओयो ने चीन में करीब 12 हजार कर्म्चैयों में से पांच फीसदी को नौकरी से निकल दिया है. दूसरी ओर और भारत में भी दस हजार कर्मचारियों में से 12 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी हो गई है. ऐसा बताया जा रहा है कि आने वाले तीन महीनों में करीब 1200 और कर्मचारियों को बाहर निकाला जाएगा.

बता दें कि ओयो में पिछले काफी समय से ऐसे कर्मचारियों को निकाला जा रहा है, जो अपने काम में कुशल नहीं है. जिन विभागों में कर्मचारियों को निकाला गया है उनमें सेल्स, सप्लाई और ऑपरेशन शामिल हैं. ख़बरों के अनुसार, जिन लोगों को निकाला गया है, उनकी जगह कंपनी और किसी भी रखना नहीं चाहती है. फ़िलहाल कंपनी उन कर्मचारियों को नौकरी पर रखे हुई है जिनको अपने काम में रेटिंग अच्छी मिली हुई हो.

कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि “ओयो के कई वर्टिकल्स ऐसे हैं, जहां पर तकनीक का विस्तार हो रहा है और वहां पर लोगों की जरूरत नहीं है. सेल्स टीम में शामिल कुछ लोगों को ग्राहक सेवा टीम या फिर बिजनेस डेवलपमेंट टीम में शिफ्ट किया जाएगा. इसके लिए लोगों को ट्रेनिंग भी कंपनी की तरफ से दी जाएगी.”