इंदौर: बृजभूमि फाउंडेशन मथुरा, इंदौर में ‘नारी शक्ति को प्रणाम’ कार्यक्रम के तहत 51 महिलाओं का सम्मान करेगा। यह समारोह शुक्रवार 13 सितंबर 2019 को होगा। यह सम्मान महिला सशक्तिकरण के साथ ही समाजसेवा के क्षेत्र में प्रेरणादायी काम करने के लिए दिया जाएगा। महिला सशक्तिकरण की दिशा में यह नई पहल है जो उन महिलाओं के आत्मविश्वास को और बढ़ाएगी जिन्होंने स्वयं अपनी पहचान बनाई है।

बृज भूमि फाउंडेशन की मेंटर मथुरा सांसद एवं अभिनेत्री श्रीमती हेमा मालिनी है तथा मध्य प्रदेश की अध्यक्ष दीपाली सिन्हा है। अश्विनी चौधरी के नेतृत्व में बृज भूमि फाउंडेशन का नारी शक्ति को प्रणाम एक ऐसा अभियान है जो मथुरा से शुरू हुआ और देश के 52 शहरों में यह कार्यक्रम हो चुका है।

सम्मान समारोह के बारे में इंदौर की अध्यक्ष काजल सिन्हा ने बताया कि समारोह में कला, साहित्य, संस्कृति, कृषि, स्वास्थ्य, खेलकूद, फैशन, समाजसेवा जैसे क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का महिला सशक्तिकरण पर फोकस है और इसी दिशा में हमारी संस्था काम कर रही है।

यह सम्मान समारोह संस्था की ओर से देशभर में अलग-अलग शहरों में किया जा रहा है, जिसकी थीम ‘नारी शक्ति को प्रणाम’ है। इनमें ऐसी महिलाओं को सम्मानित किया जा रहा है जिन्होंने असाधारण काम किया हो। बृजभूमि फाउंडेशन की यह मुहीम नारी शक्ति को प्रणाम कार्यक्रम इस माह प्रदेश के चार प्रमुख महानगरों में आयोजित किया जाएगा। यह मध्यप्रदेश के 4 शहरों – भोपाल में 12 सितंबर, इंदौर में 13 सितंबर, जबलपुर में 15 सितंबर और ग्वालियर में 17 सितंबर को यह समारोह आयोजित होगा। इस अवॉर्ड के लिए उन प्रतिभाशाली महिलाओं को चयनित किया गया है जिनसे प्रेरणा ले सकें एवं जो नारी सशक्तिकरण का बेहतर उदाहरण हो।