नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी बिस्किट निर्माता कंपनी ब्रिटानिया ‘गुड डे’ को बड़ी सफलता मिली है। दरअसल, ब्रिटानिया ने पाया था कि ओरल केयर कंपनी ‘गुड डे’ नाम से टूथपेस्ट बेच रही है। इसके बाद ब्रिटानिया ने दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया था। अब दिल्ली हाईकोर्ट ने ओरल केयर को ‘गुड डे’ के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। आपको बता दें कि ब्रिटानिया ‘गुड डे’ नाम से बिस्किट लेकर आती है। ये बिस्किट काफी फेमस है।

क्या कहा कोर्ट ने: दिल्ली हाईकोर्ट का कहना है कि ‘गुड डे’ ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज लिमिटेड का एक लोकप्रिय ट्रेडमार्क निशान है। न्यायमूर्ति संजीव नरूला ने कहा कि यदि अभी इस संबंध में कोई आदेश नहीं दिया गया, तो इससे ब्रिटानिया को अपूरणीय क्षति होने की आशंका है। अदालत ने कहा कि गुड डे ओरल केयर कंपनी और अन्य संबंधित पक्ष यह साबित करने में असफल रहे कि कैसे गुड डे चिह्न का उपयोग ट्रेडमार्क का उल्लंघन नहीं माना जाए।

दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश में कहा गया है, ‘अदालत फिलहाल गुड डे ओरल केयर द्वारा ट्रेडमार्क के उपयोग को लेकर चिंतित है, जो प्रथम दृष्टया उचित नहीं लगता है। ऐसा लगता है कि यह ‘गुड डे’ की छवि का लाभ उठाने का प्रयास है।’’