एयरटेल और जियो ब्राडबैंड सेक्टर में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. दोनों कंपनियों के बीच लगातार टक्कर देखने को मिलती है. लेकिन अगर दोनों के ब्रॉडबैंड प्लान्स की कीमत की बात करें तो अनलिमिटेड डेटा के लिए आपको 800 रुपए तक खर्च करने पड़ सकते हैं. लेकिन अब सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल एक ऐसा प्लान लेकर आई है जिससे इन दोनों कंपनियों की छुट्टी हो सकती है. हर घर में इंटरनेट पहुंचाने के लिए कंपनी जबरदस्त ब्रॉडबैंड प्लान लेकर आई है.

Kerala-telecom की रिपोर्ट के अनुसार बीएसएनएल यहां भारत फाइबर ब्रॉडबैंड के तबत फाइबर बेसिक प्लान दे रहा है. इस प्लान की सबसे खास बात ये है कि ये दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटर्स से बेहद सस्ता है. यानी की सिर्फ 449 रुपए में आप इंटरनेट का मजा ले सकते हैं. वहीं दूसरे जहां 1 महीने की वैधता देते हैं लेकिन इसमें आपको 90 दिनों के लिए दमदार ऑफर्स मिलते हैं.

बीएसएनएल के इस प्लान के तहत ग्राहक अगर अपने घर में कनेक्सन लगवाते हैं तो उन्हें कोई इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं देना होगा और ये सबकुछ मुफ्त में होगा. जानकारी के अनुसार यूजर्स को इतने रुपए में 30Mbps की स्पीड मिलेगी. वहीं शुरुआत के तीन महीनों के लिए कुल 3300 जीबी डेटा दिया जाएगा.

इस ब्रॉडबैंड प्लान के साथ ग्राहकों को एक और फायदा मिल रहा है जो टेलीफोन लाइन है. इस फोन से तीन महीने तक किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं आप. ब्रॉडबैंड कनेक्शन का ये ऑफर सिर्फ तीन महीने तक ही है. एक बार वैलिडिटी खत्म होने के बाद यूजर्स को हर महीने 599 रुपए देने होंगे.