मुंबई: केनरा रोबेको एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड ने अपना नया फंड ऑफर (एनएफओ) लॉन्च करने की घोषणा की है। केनरा रोबेको वैल्यू फंड – एक ओपन-एंडेड इक्विटी योजना जो एक मूल्य निवेश रणनीति का पालन करेगी, उन व्यवसायों में निवेश करने के लिए जो अपने आंतरिक मूल्यों से कम कीमत पर व्यापार कर रहे हैं और भविष्य में उनके वास्तविक मूल्य का एहसास होने की उम्मीद है।

नई योजना, केनरा रोबेको वैल्यू फंड, सबसे उपयुक्त मूल्यांकन तकनीक का उपयोग करते हुए, कंपनी के आंतरिक मूल्य पर पहुंचने के लिए विभिन्न वित्तीय मानकों के साथ-साथ मूल्यांकन तकनीकों के आधार पर कम मूल्य वाले व्यवसायों की पहचान और चयन करेगी। केनरा रोबेको वैल्यू फंड तब पोर्टफोलियो के लिए परिभाषित अवसर आकार और जोखिम सीमा को ध्यान में रखते हुए पोर्टफोलियो का निर्माण करेगा। पोर्टफोलियो निर्माण प्रक्रिया को विभिन्न इन-हाउस क्वांट मॉडल द्वारा सहायता प्रदान की जाएगी, जिसका उद्देश्य उन व्यवसायों में निवेश करना है जिनमें मजबूत बुनियादी बातों के कारण अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता मौजूद है।

केनरा रोबेको वैल्यू फंड इक्विटी में महत्वपूर्ण निवेश करेगा और इसका लक्ष्य भारतीय बाजारों में एक डाइवर्सिफाइड पोर्टफोलियो से दीर्घकालिक पूंजी प्रशंसा उत्पन्न करना है, जिसमें कम मूल्यांकन वाली कंपनियों पर अधिक ध्यान दिया जाएगा।

केनरा रोबेको वैल्यू फंड एनएफओ को लॉन्च करने के औचित्य पर बोलते हुए, सेल्स एंड मार्केटिंग के हेड श्री मोहित भाटिया ने कहा, “हम अपनी नई पेशकश केनरा रोबेको वैल्यू फंड को ऐसे समय में पेश करते हुए खुश हैं, जब बाजार वैश्विक और घरेलू तरलता (लिक्विडिटी) से प्रेरित हो रहे हैं।

वैल्यू इन्वेस्टिंग, एक समय के साथ साबित हो चुकी निवेश रणनीति है जो अपने आंतरिक मूल्य से नीचे व्यापार करने वाले व्यवसायों के पोर्टफोलियो की पहचान करके और इन कंपनियों / व्यवसायों में निवेश करके दीर्घकालिक धन बनाने का प्रयास करती है, जो सुरक्षा के उच्च मार्जिन की पेशकश करते हैं। एक आकर्षक अपसाइड पोटेंशिअल के साथ एक फायदेमंद इक्विटी पोर्टफोलियो बनाते हुए फंड इन गलत कीमत के अवसरों से लाभ उठाने का प्रयास करेगा