इंदौर: एचडीएफसी बैंक के एक दिवसीय क्षेत्रीय डिजिटल इनोवेशन समिट (DIS) के विजेता इंदौर से स्टार्ट-अप्स एचसीई सिक्योर आईटी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड, एनाक्सी डिजिटल रनर्स प्राइवेट लिमिटेड और वेबदुनिया रहे। साथ ही मुंबई की करजा टेक्नॉलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड चौथे स्थान पर रही। इंदौर 5 वां शहर है जहां क्षेत्रीय डिजिटल इनोवेशन समिट आयोजित की गई जहाँ देश भर से आ रहे प्रतिभागियों में से लगभग 75 प्रतिशत प्रतिभागी अत्यंत प्रौद्योगिकी समझ वाले इस शहर के थे।

भारत के विभिन्न हिस्सों से संभावित फिनटेक उद्यमियों की पहचान के लिए एचडीएफसी बैंक द्वारा डिजिटल इनोवेशन समिट देश भर के विभिन्न शहरों में आयोजित की जाएगी। आईआईएम इंदौर में आयोजित इस समिट में 85 आवेदनों में से 23 स्टार्ट-अप शॉर्टलिस्ट किए गए जिन्होंने अपने विचार जूरी के सामने प्रस्तुत किएl इस जूरी में  एचडीएफसी बैंक के शीर्ष प्रबंधन, एचडीएफसी समूह के प्रतिनिधि और आईआईएम इंदौर के लोग थे। इन कंपनियों का मूल्यांकन और शॉर्टलिस्ट जूरी द्वारा विशिष्टता, व्यापार क्षमता, प्रयोज्यता व स्केलेबिलिटी और एचडीएफसी बैंक के व्यापार और प्रौद्योगिकी प्लेटफार्मों के साथ अनुकूलता जैसे चार मापदंडों पर किया गया।

श्री अंजनी राठौर, मुख्य डिजिटल अधिकारी, एचडीएफसी बैंक ने कहा- “स्टार्ट-अप्स और एचडीएफसी बैंक के ग्राहक फोकस से डीआईएस विघटनकारी प्रौद्योगिकियों का एक संयोग है। इंदौर में डिजिटल इनोवेशन समिट का उद्देश्य अपने अत्याधुनिक विश्व प्रौद्योगिकी समाधान का एक पूल बनाना है। हमारे लिए गर्व की बात है कि इस समिट में भाग लेने के लिए 85 से अधिक कंपनियां थीं।“