मुंबई / नईदिल्ली : वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म डिज़नी + हॉटस्टार ने भारती एयरटेल (“एयरटेल”) के साथ साझेदारी की है| इसके तहत ये कंपनियां पूरे देश में ग्राहकों को मनोरंजक वीडियो कॉन्टेन्ट उपलब्ध कराएंगे| इस पहल का उद्देश्य देशभर में इस प्लेटफॉर्म पर वीडियो सब्सक्रिप्शन को बढ़ावा देना है| इसके लिए दो प्रमुख चुनौतियों यथा डिजिटल भुगतान और नकदी भुगतान से जुड़ी समस्याओं को हल किया जाएगा।

एयरटेल 401 रुपये का एक नया रिचार्ज पेश किया है, जिसमें डिज़नी + हॉटस्टार वीआईपी की वार्षिक सदस्यता भी शामिल है। एयरटेल इस रिचार्ज के साथ 28 दिनों के लिए 3 जीबी डेटा भी दे रहा है। आज से ही नया रीचार्ज पैक एयरटेल के सभी प्रीपेड मोबाइल ग्राहकों के लिए उपलब्ध है| ग्राहक के लिए इस रिचार्ज का विकल्प एयरटेल के रिटेल स्टोर के साथ-साथ एयरटेल थैंक्स ऐप और airtel.in पर उपलब्ध है।

इस पैक को खरीदने वाले एयरटेल ग्राहक अब डिज़नी + हॉटस्टार वीआईपी के सभी मनोरंजक वीडियो का आनंद ले पाएंगे| इस ऑफर  में बॉलीवुड की हालिया सुपरहिट फिल्में के साथ ही हिन्दी, तमिल और तेलुगु में डब की गई सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फिल्में और सीरीज शामिल हैं। अंतर्राष्ट्रीय फिल्में और सीरीज में सुपरहीरो फिल्में (एवेंजर्स: एंडगेम), एनिमेशन फिल्में (द लायनकिंग, फ्रोजन II), बच्चों के पसंदीदा पात्र (मिक्की माउस, डोरेमोन), हॉटस्टार स्पेशल (स्पेशल ऑप्स, क्रिमिनल जस्टिस) के साथ ही स्पोर्ट्स और अन्य वीडियो शामिल है।

हॉटस्टार के ईवीपी और सब्स्क्रिप्शन हेड, प्राभ सिमरन सिंह ने इस साझेदारी पर बात करते हुए कहा, “हमारा उद्देश्य भारतीय दर्शकों को दुनिया के सबसे बेहतरीन मनोरंजक कॉन्टेन्ट उपलब्ध कराना है| हम एयरटेल  के साथ सहयोग से काफी उत्साहित हैं, इससे डिज़नी + हॉटस्टार वीआईपी को देशभर के एयरटेल ग्राहकों तक पहुँच आसान होगी।“

एयरटेल के मुख्य विपणन अधिकारी शाश्वत शर्मा ने कहा, “हम एयरटेल थैंक्स ऐप पर अपने ग्राहकों के लिए सर्वोत्तम सेवाएं लाते रहे हैं। हमें डिज़नी + हॉटस्टार के साथ सहयोग कर अपने एयरटेल थैंक्स ऐप के उपयोगकर्ताओं के लिए मनोरंजन का विकल्प जोड़ने पर खुशी है। इस तरह की साझेदारी भारत के डिजिटल इकोसिस्टम की क्षमताओं के उच्चतम उपभोग के लिए महत्वपूर्ण है, इससे छोटे शहरों और गांवों में भी ओटीटी की पहुंच बढ़ेगी और इसे अपनाना आसान होगा।एयरटेल अपने ग्राहकों के लिए हमेशा नवाचारों पर आधारित सेवाएं लाता रहेगा। ”