रायपुर: भारत के ग्रामीण परिवारों के लिये संपूर्ण संपथ प्लान लॉन्च किया जो धन प्रबंधन समाधान है। इसका लक्ष्य वित्तीय योजना प्रदान करना और निवेश में विविधता लाना है। संपूर्ण संपथ प्लान में दो योजनाएं हैं द्वारा धन शक्ति और द्वारा राज निधि। ग्रामीण वंचित वर्ग के जरूरतों तथा आकांक्षाओं को सहयोग करने और उन्हें सुरक्षित रखने के लिये डिजाइन किया गया है साथ ही वित्तीय योजना के रूप में क्रेडिट, बचत, बीमा और निवेश उत्पाद उपलब्ध कराने का लक्ष्य है।

द्वारा ट्रस्ट के कार्यकारी वाइस चेयरपर्सन एवं ग्रुप प्रेसिडेन्ट समीर शाह ने कहा, “हमें केजीएफएस द्वारा संपूर्ण संपथ को लॉन्च करने की खुशी है। यह लॉन्च अधिक महत्वपूर्ण इसलिये है, क्योंकि इसमें उच्च स्तर की ग्रामीण वित्तीय सेवाओं का मिश्रण है और ग्राहक वर्गीकरण तथा मशीन लर्निंग के उच्च तकनीक का उपयोग किया गया है। इसका उद्देश्य एक ऐसा समाधान बनाना है, जो परिवार विशेष की आवश्यकताओं के अनुरूप हों।“

इस अवसर पर द्वारा केजीएफएस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जोबी सी. ओ. ने कहा, “भारत की ग्रामीण आबादी को सूक्ष्म वित्त और धन प्रबंधन सेवाएं प्रदान करने के लगभग 11 वर्षों में हमारी सबसे बड़ी चुनौती यह रही है कि छोटी राशि की बचत के लिये कोई स्थान नहीं है। हमने इसी जरूरत को ध्यान में रखकर बड़ी सावधानी से धन प्रबंधन उत्पाद- द्वारा संपूर्ण संपथ प्लान को विकसित किया है। हमें विश्वास है कि यह उत्पाद लोगों का धन उनके भविष्य के लिये बचाने में लंबी अवधि तक मददगार साबित होंगे।

नया लॉन्च किया गया धन प्रबंधन उत्पाद सुनिश्चित करेगा कि गरीबों की आय सुरक्षित रहे। संपूर्ण संपथ प्लान के अंतर्गत आने वाले उत्पादों में शामिल हैं पर्सनल एक्सीडेंट, हॉस्पिकैश इंश्योसरेंस, ग्रुप टाइम लाइफ इन्श्योरेंस और गोल्ड एसआईपी।