• कंपनी को पिछले साल मिला सबसे ज्यादा रेवेन्यू

बिजनेस न्यूज। टेक्नोलॉजी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजी लिमिटेड का 2020 में 10 बिलियन डॉलर करीब 72 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा रेवेन्यू रहा है। वहीं कंपनी अपने कर्मचारियों को 700 करोड़ रुपए का बोनस देने की बात कर रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी के दुनियाभर में काम कर रहे 1 लाख 59 हजार 682 कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

मिली जानकारी के अनुसार 1 साल या इससे ज्यादा से एचसीएल में काम कर रहे कर्मचारियों को यह बोनस मिलेगा। बोनस की राशि 10 दिन की सैलरी के बराबर होगी। एचसीएल कंपनी ने कहा है कि यह स्पेशल बोनस कर्मचारियों को फरवरी में मिलेगा। कुछ देशों में पे-रोल टैक्स को मिलाकर बोनस पर 90 मिलियन डॉलर करीब 700 करोड़ रुपए की राशि खर्च होगी।

ग्रोथ में किया सहयोग

कंपनी के चीफ ह्यूमन रिसोर्सेज ऑफिसर अप्पाराव वीवी ने बताया कि हमारे कर्मचारी हमारे लिए सबसे मूल्यवान संपत्ति हैं। कोविड-19 महामारी के बावजूद एचसीएल परिवार के प्रत्येक सदस्य ने संस्थान की ग्रोथ में पूरा सहयोग दिया है। दिसंबर-2020 में समाप्त हुई तीसरी तिमाही में कंपनी के डॉलर रेवेन्यू में वार्षिक आधार पर 3.6% की ग्रोथ रही है। डिजिटल सेवाओं की मांग बढ़ने और नए सौदों की बदौलत एचसीएल का रेवेन्यू 10 बिलियन डॉलर के पार जाने में कामयाब रहा है। दिसंबर तिमाही में 13 सौदों पर साइन किए हैं। इसमें अधिकांश सौदे लाइफ साइंसेज, हेल्थकेयर, टेक्नोलॉजी और फाइनेंशियल सर्विसेज इंडस्ट्री से जुड़े हैं। एचसीएल के डिजिटल कारोबार के रेवेन्यू में 25% की ग्रोथ रही है।