नागदा: ग्रेसिम इंडस्ट्रीज लिमिटेड नागदा के इकाई प्रमुख श्री के. सुरेश जी के मार्गदर्शन एवं मानव संसाधन विभाग के उपाध्यक्ष श्री योगेंद्र सिंह रघुवंशी जी की देखरेख में संचालित सीएसआर के तहत ग्रासिम उद्योग द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना कोविड-19 के क्षेत्र में प्रभावी नियंत्रण के लिए नागदा शहर एवं 25 ग्रामों में जन जागरूकता एवं सामाजिक उत्तरदायित्व के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

प्रथम  चरण में उद्योग द्वार शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रो में सार्वजनिक पोस्टरों को लगवाया गया तथा  साउंड सिस्टम  के माध्यम से जनसामान्य को जागरूक करने हेतु प्रचार प्रसार किया  गया साथ ही संक्रमण के बचाव की जानकारी के पर्चे छपवा कर वितरित  किये।

दूसरे चरण  में  करोना से बचाव के लिए  अनुविभागीय अधिकारी श्री आर पी वर्मा  के निर्देशानुसार नागदा शहर एवं 25 ग्रामों को सेनीटाइज करने के लिए कैल्सियम  हाइपो का छिड़काव  किया  गया ।

तृतीय चरण में 25 गांव में ग्रामीण जनों को कोरोना संक्रमण से बचाव की जानकारी प्रदान करते हुए 10000 मास्क का वितरण किया गया साथ  ही मास्क  के उपयोग के बारे में भी जानकारी प्रदान की गई ।

चतुर्थ चरण में प्रशासन के अनुसार लॉक -डाउन को प्रभावी बनाने के उद्देश्य  से 25 ग्रामों में 600 गरीब परिवारों को राशन एवं आवश्यक  सामग्री किट प्रदान की जा रही है इस कार्यक्रम  के अंतर्गत चयनित  सभी ग्रामों की पंचायतों से प्राप्त ग्राम में निवासित परिवारों  एवं अत्यंत गरीब परिवारों की सूची के आधार पर यह किट  प्रदान की जा रही है ताकि लॉक  डाउन से प्रभावित  गरीब लोग  अपने घरों में रहकर अपना जीवन  यापन कर सके ।