हैवेल्स इंडिया लिमिटेड, एक प्रमुख फास्ट मूविंग इलेक्ट्रिकल गुड्स (FMEG) कंपनी ने आगामी गर्मी के मौसम के लिए सीलिंग, पेडस्टल, वॉल और वेंटिलेटर फैन श्रेणी के 19 नए मॉडल लॉन्च करके एनर्जी एफीशियंट ईकोएक्टीव फैन की विशाल रेंज का अनावरण किया।  तकनीकी रूप से उन्नत पंखे की नई रेंज ईकोएक्टीव सुपर एफीशियंट बीएलडीसी और इंडक्शन मोटर से सुसज्जित है। ईकोएक्टिव तकनीक पर आधारित बास्केट कवरिंग मॉडल उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हैं और ऊर्जा की खपत की बचत करते हुए  बिजली बिलों पर 1900 रुपए प्रति वर्ष तक की बचत करते हैं।
हैवेल्स ने डिज़ाइनर अमाया सीलिंग फैन लॉन्च किया है जो इटैलियन शैली से प्रेरित खूबसूरत डिज़ाइन है, जिसमें रिवेट-लेस डिज़ाइन, प्रीमियम पीयू पेंट फ़िनिश और हाई एनर्जी एफीशियंसी में आकर्षक ग्लास से भरे ब्लेड के साथ प्रीमियम सुंदरता के साथ है। बीएलडीसी सीलिंग फैन श्रेणी के तहत, हैवेल्स ने 6 नए मॉडल भी लॉन्च किए हैं जिनमें सुपर-साइलेंट स्टेल्थ एयर नियो और स्टेल्थ एयर प्राइम सीलिंग फैन शामिल हैं। बीईई 5 स्टार-रेटेड बीएलडीसी रेंज ईकोएक्टिव सुपर-एफीशियंट बीएलडीसी तकनीक से लैस है जो उन्नत और कम बिजली की खपत के साथ-साथ प्रीमियम खूबसूरती के साथ है। इसकी निचली प्लेट पर वुड फिल्म ट्रांसफर लगा हुआ है। नई फैन रेंज को कम आवाज में चलते है और शानदार हवा देन वाले इस फैन में इन-बिल्ट वोल्टेज स्टेबलाइजर लगा हुआ है। लंबी दूरी के लिए आरएफ टेक्नोलॉजी रिमोट के साथ, 4 घंटे तक टाइमर सेटिंग,  मेमोरी बैक अप और मल्टी डायरेक्शन इस्तेमाल के लिए तैयार किया गया है।  इसके साथ इस बहु-दिशात्मक उपयोग के साथ नाबाद वायु वितरण की पेशकश करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
इनोवेटिव आईओटी वैरिएंट ट्रिनिटी-आई सीलिंग फैन इंडस्ट्री का पहला ‘स्मार्ट मोड’ फीचर के साथ आने वाला फैन है जो आइसेंस टेक्नोलॉजी फंक्शन पर आधारित है, यह कमरे में तापमान और आर्द्रता को महसूस करता है और तदनुसार पंखे की गति को समायोजित करता है। उपयोगकर्ता की सुविधा के लिए वही तापमान, आर्द्रता और गति भी दर्शाता है। तकनीकी रूप से उन्नत सीलिंग फैन एलेक्सा और गूगल होम जैसे वॉइस इनेब्लड डिवाइस के साथ भी पेयर किया जा सकता है है और इसे मोबाइल एप्लिकेशन के साथ संचालित किया जा सकता है। इसकी अन्य विशेषताओं में रात के आराम के लिए ‘स्लीप’ और ‘ब्रीज़’ जैसे नए ऑटो मोड शामिल है। साथ ही इसमें और पांच-स्तरीय गति नियंत्रण, टाइमर सेटिंग और ऑटोमैॉिक ऑन और ऑफ के साथ प्राकृतिक हवा प्रदान करता हैं।