इंदौर: एचडीएफसी बैंक ने आज इंदौर शहर में लॉकडाउन  के दौरान ग्राहकों की सहायता के लिए मोबाइल ऑटोमेटेड टेलर मशीन (एटीएम) की सुविधा शुरू की। मोबाइल एटीएम नकदी (कैश) निकालने के लिए अपने इलाके से बाहर जाने की आवश्यकता को कम करेगा। इंदौर शहर से पहले, बैंक ने मुंबई, नई दिल्ली, इलाहाबाद, कोयम्बटूर, चंडीगढ़, चेन्नई, पुणे, हैदराबाद, भुवनेश्वर, अहमदाबाद, बेंगलुरु, गुवाहाटी, जयपुर और रांची में ऐसी ही मोबाइल एटीएम सेवा शुरू की हैं।

मोबाइल एटीएम एक निश्चित अवधि के लिए प्रत्येक स्थान पर चालू होगा। इस अवधि के दौरान, मोबाइल एटीएम एक दिन में 10 से 5 बजे के बीच 3-5 स्टॉप को कवर करेगा। इन मोबाइल एटीएम में कर्मचारियों और ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सेनिटाइज़शन और एटीएम के लिए कतार में रहते हुए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के संदर्भ में सभी आवश्यक सावधानियां बरती जा रही हैं।

इंदौर शहर भर के सभी स्थानीय नगरपालिका अधिकारियों के परामर्श से इन मोबाइल एटीएम के लिए उचित स्थानों की पहचान की जा रही है।

एचडीएफसी बैंक के ब्रांच बैंकिंग हेड श्री जसमीत सिंह आनंद ने कहा “इस कठिन समय के दौरान, हम सभी को घर में रहने और सुरक्षित रहने (#Stay Home and #Stay Safe) में मदद करना चाहते हैं। हमारी मोबाइल एटीएम सुविधा से हमारे ग्राहकों और आम जनता को आसानी से नकद निकासी के साथ ही अन्य सुविधाएँ मिल जाएगी। कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए हम सभी एक साथ खड़े हैं।”