इंदौर: एचडीएफसी बैंक ने इंदौर (मध्यप्रदेश) में 11 फरवरी, 2020 को डिजिटल इनोवेशन समिट (डीआईएस) का आयोजन किया। इंदौर देश का 5 वाँ शहर है जहाँ अहमदाबाद, हैदराबाद, मोहाली और जयपुर के बाद डिजिटल इनोवेशन समिट आयोजित हुई। पार्टनर के रूप में आईआईएम इंदौर इस समिट की मेजबानी की। वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के तहत होने वाली इस समिट के लिए बैंक ने भारत के प्रमुख बिजनेस स्कूल आईआईएम इंदौर और स्टार्टअप इंडिया के साथ भागीदारी की है।

इस समिट में अर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), मशीन लर्निंग (एमएल), एनालिटिक्स और रोबोट प्रोसेस ऑटोमेशन आदि क्षेत्रों में इनोवेशन करने वाले मध्यप्रदेश के उद्यमी भाग लेंगे। जहाँ 80 से अधिक प्रतिभागियों में से शॉर्टलिस्ट किए गए 20 से अधिक स्टार्ट-अप जूरी के सामने अपने विचार प्रस्तुत किये। जूरी मेंबर्स में एचडीएफसी बैंक और समूह की कंपनियों के शीर्ष प्रबंधन के साथ समिट के पार्टनर्स के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। जूरी द्वारा चुने गए 4 विजेताओं को एचडीएफसी बैंक में अपने समाधानों का प्रयोग करने का मौका मिलेगा।

एचडीएफसी बैंक के डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन हेड श्री रजनीश खरे ने कहा “इंदौर में डिजिटल इनोवेशन समिट शुरू करने का उद्देश्य अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी समाधानों तक पहुंचना है। हम आभारी है कि इस समिट में भाग लेने के लिए 85 से अधिक कंपनियां आई। हमें विश्वास है कि इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से, हम ब्रेकिंग इनोवेशन पर काम करने वाले फिनटेक आंत्रप्रेन्योर्स को पहचानने में और उनके साथ पार्टनरशिप करने में सक्षम होंगे। ”

इनोवेटिव आइडियाज को मोबाइल बैंकिंग, ग्राहक अनुभव, साइबर सुरक्षा, सोशल बैंकिंग, भुगतान, शाखा स्वचालन और परिचालन दक्षता जैसे क्षेत्रों में उपयोग किया जाएगा।