नई दिल्ली।। इस त्योहारी सीजन हीरो इलेक्टिक के वाहनों की बिक्री में काफी तेजी दर्ज की गई। इस त्योहारी सीजन कंपनी ने 24,000 खुदरा बिक्री की। पिछले साल की तुलना में, हीरो इलेक्ट्रिक की त्योहारी बिक्री 01 अक्टूबर से 15 नवंबर, 2020 की अवधि के लिए 11,339-इकाई रही। FAME II नीति में हालिया संशोधन और ईंधन की बढ़ती कीमतों ने इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग को बढ़ा दिया है, जिसके कारण मांग बढ़ गई है।

हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने कहा, “हमने इस त्योहारी सीजन में अपने शोरूम में दो स्पष्ट इंडीकेटर्स देखे। ग्राहकों के एक महत्वपूर्ण प्रतिशत ने अपनी खरीद में प्रभावित करने वाले कारकों के रूप में पेट्रोल बाइक और कई फैक्टर वाले वातावरण और स्थिरता पर हीरो ई बाइक को चुना। यह हीरो और E2W उद्योग के लिए एक घातीय वृद्धि में कदम रखने और एक EV क्रांति लाने के लिए एक अच्छा संकेतक है जो वायु प्रदूषण को कम करने और हमारे शहरों को एक बेहतर स्थान बनाने में मदद करेगा।

बता दें कि कंपनी मार्च 22 तक अपने इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने के लिए तैयार है। यही कारण है कि कंपनी की इलेक्ट्रिक व्हीकल (ईवी) परियोजना एडवांस्ड चरणों में है। कंपनी अपने प्रोडक्ट का प्रोडक्शन दक्षिण भारतीय राज्य आंध्रप्रदेश में चित्तूर में अपने संयंत्र में करेगी।
इससे पहले हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) ने तब एक नया मील का पत्थर हासिल किया, जब चालू वित्त वर्ष में मांग बढ़ने से हीरो इलेक्ट्रिक ने 50,000 यूनिट की बिक्री का आंकड़ा पार किया। यहां जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में कंपनी ने हर साल 5 लाख स्कूटर बनाने के लिए अपनी क्षमता विस्तार की घोषणा की थी। हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) ने 2007 के बाद से अपनी अब तक की सबसे अच्छी बिक्री देखी है। इस बिक्री में सिटी स्पीड पोर्टफोलियो का बड़ा योगदान है, जिसमें Optima (ऑप्टिमा) और NYX (एनवाईएक्स) का शानदार परफॉर्मेंस शामिल है।