आईसीआईसीआई बैंक ने आज अपने ग्राहकों के लिए स्मार्ट ईएमआई मतलब मासिक किस्त योजना (ईएमआई) लांच करने का फैसला किया। इसके जरिए ग्राहक कम लागत और ज्यादा सुविधा के साथ नई कार अपने घर ले जा सकते हैं। स्मार्ट ईएमआई की राशि कार की सामान्य ईएमआई से काफी कम होती है, क्योंकि कार की अनुमानित रीसेल कीमत पहले ही काट ली जाती है। सबसे अहम बात यह है कि इसके जरिए ग्राहक को यह सुविधा मिलती है कि वह चाहें तो फाइनेंस अवधि पूरी होने पर तय की गई रीसेल कीमत चुका कर गाड़ी अपने साथ रख सकता है और चाहे तो कार वापस लीजिंग कंपनी को दे सकता है।

अभी यह योजना कॉर्पोरेट और वेतनभोगियों के लिए उपलब्ध है, लेकिन जल्द ही खुद का काम करने वाले लोगों के लिए भी उपलब्ध कराई जाएगी। आईसीआईसीआई बैंक ने आज ऑटोमोबाइल लीजिंग और मोबिलिटी सॉल्यूशन कम्पनी ट्रांसलीज के सहयोग से इस प्लान का शुभारम्भ किया।

आईसीआईसीआई बैंक इस योजना के जरिए बैंक कार फाइनेंस के बढ़ते बाजार में प्रवेश कर रहा है। कारों के शौकीन ग्राहकों के लिए स्मार्ट ईएमआई सुविधा के जरिए विशेष और अनूठा अनुभव लेकर आ रहा हैं। यह पहली फाइनेंसिंग योजना है जो कारों के शौकीनों को लीज पर कार लेने का विकल्प देती है और उन्हें इसके फाइनेंस, बीमा और मेंटेनेंस की चिंता भी नहीं करनी पडे़गी। ग्राहक शुरूआती हैचबेक से लेकर लक्जरी सिडान और एसयूवी कार तक कुछ भी चुन सकते हैं।