ब्रोकरेज फर्म ICICI Direct ने कहा कि जल्द ही NSE का निफ्टी (Nifty) 16,400 अंकों के लेवल को पार कर जाएगा। हाल ही में निफ्टी अपने ऑल-टाइम हाई 15,901 अंकों के स्तर पर पहुंचा था, लेकिन टेक्निकल चार्ट अब इसमें नॉर्थवार्ड मार्च रिज्यूम होने की इशारा कर रहे हैं, जिससे यह 16,400 अंकों के फ्रेश हाई पर पहुंच जाएगा।

ICICI Direct के एनालिस्ट्स ने अपने नोट में कहा कि आईटी, BFSI, ऑटो और इंफ्रा स्टॉक्स के दम पर निफ्टी नई ऊंचाई पर पहुंच सकता है। ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि टेक्निकल चार्ट पर Nifty का रेसिस्टेंस लेवल 15,900 के नजदीक है। आपको बता दें कि पिछले 2 महीने में निफ्टी में 12% की तेजी आई है।

हालांकि, ICICI Direct ने कहा कि 16,400 तक का सफर निफ्टी के लिए एकदम सपात और आसान नहीं होगा। मार्केट में उतार-चढ़ान आने के चांस हैं, खासकर जब कंपनियां अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे जारी करेगी। लेकिन इस वजह से अगर मार्केट में करेक्शन आता है तो वह निवेशकों को लिए खरीदारी करने की सुनहरा मौका होगा।

इन स्टॉक्स में तेजी की उम्मीद

ICICI Direct ने कहा कि टेक्निकल चार्ट्स दिखा रहा है कि IT इंडेक्स के साथ ऑटो और बैंक इंडेक्स अपने बेंचमार्क यानी निफ्टी और सेंसेक्स को आउट-परफॉर्म कर सकते हैं। इस सेक्टर के स्टॉक्स में फेवरेवल रिस्क-रिवॉर्ड रेशियो दिख रहा है।

ब्रोकरेज फर्म ने निवेशकों को मोटे रिटर्न के लिए SBI, बजाज फाइनेंस, TCS, Infosys और Mindtree के साथ सोनाटा सॉफ्टवेयर पर दांव लगाने का सुझाव दिया है। साथ ही कोटक बैंक, HDFC Bank और HDFC Life को बार्गेन बाई का लिस्ट में रखा है।