आईसीआईसीआई  लीडिंग प्राइवेट नॉन-लाइफ इंश्योरर द्वारा वर्ल्ड टूरिज्म डे के उपलक्ष्य ही में किए गए अध्ययन के मुताबिक भारतीय अपने दोस्तों के साथ छुट्टियों यानि बडिकेशन पर जाना पसंद करते हैं और पुरे ग्रुप के लिए अपनी इच्छाओं के साथ समझौता भी कर लेते हैं।

86% भारतीयों को अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के बजाए अपने दोस्तों के साथ छुट्टी का आनंद लेना पसंद है और 49% उत्तरदाताओं ने आदर्श यात्रा-साथी के रूप में करीबी दोस्तों और काम के सहयोगियों को चुना है। 72% उत्तरदाताओं के अनुसार छुट्टियां मनाना खूबसूरत यादें संजोने और दोस्तों के साथ खुशनुमा समय बिताने का बेहतरीन जरिया है , जबकि केवल 23% के अनुसार छुट्टियां रूटीन लाइफस्टाइल से निकलने का तरीका है।

5 में से 2 उत्तरदाताओं ने माना कि उन्होंने घूमते वक्त एक साइट / स्थान को छोड़ दिया क्योंकि उनके दोस्त कहीं और जाना चाहते थे जबकि 42% ने स्वीकार किया कि उन्होंने हमेशा अपने दोस्तों की पसंद के लिए अपनी पसंदीदा गतिविधि को छोड़ा है। किसी भी तरह की विवाद की स्थिति में 41 % लोग अपने दोस्तों के पक्ष में समझौता करने के लिए राजी हो जाते हैं

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री संजीव मंत्री ने कहा कि आईसीआईसीआई लोम्बार्ड में हमारी प्रतिबद्धता सभी वादों को निभाने की है और यही वास्तव में सच्ची दोस्ती का आधार है। अब छुट्टियां, दोस्तों के साथ रिश्तों में एक नई जान डालने, एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेने और सामूहिक निर्णय लेने की खुशी का अनुभव करने का माध्यम बनती जा रही है। यह पूरे समूह के लिए खुशी लाने के बारे में है – यही आधुनिक बडिकेशन का सार है। यह बहुत जरुरी है कि वे अपनी यात्रा का बीमा करवाएं। अब यह कोई विकल्प नहीं बल्कि जरुरत बन चूका है।