देश की दूसरी सबसे बड़ी मल्टीप्लेक्स चेन आईनॉक्स (Inox Leisure Ltd) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 300 करोड़ रुपये जुटाने के लिए कंपनी के शेयर सेल (Share Sale) को अपनी मंजूरी दे दी है। कंपनी QIP के जरिये इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स से 300 करोड़ रुपये जुटाएगी। इसके लिए कंपनी ने प्लोक प्राइस प्रति शेयर 315.25 रुपये तय किया है, जो कि SEBI के फॉर्म्युला पर आधारित है।

Inox ने बताया कि कंपनी निवेशकों को ऑफर प्राइस पर 5% डिस्काउंट की पेशकश कर सकती है। इससे उन्मीद है कि इस QIP में Inox निवेशकों को प्रति शेयर 310 रुपये के भाव पर शेयर ऑफर कर सकती है। इस डील की शर्तों के मुताबिक, Inox 8 जून यानी आज कंपनी के शेयर जिस भाव पर बंद हुए 7.1% डिस्काउंट पर इस QIP में शेयर ऑफर कर रही है।

NSE पर आज कंपनी के शेयर 333.70 रुपये पर बंद हुए। इस शेयर सेल में Inox को इंवेस्टमेंट बैंक Edelweiss और Axis Capital सलाह दे रही है। कोरोना वायरस महामारी शुरू होने के बाद यह दूसरा मौका है जब कंपनी QIP के जरिये फंड्स जुटा रही है। वहीं, Inox की प्रतिद्वंद्वी कंपनी PVR भी QIP के जरिये कोरोना काल में दो बार में कुल 1100 करोड़ रुपये का फंड जुटा चुकी है।

Inox इस QIP के जरिये जुटाये गए फंड का इस्तमाल अपने कैपिटल एक्सपेंडिचर जरूरतों को पूरा करने में करेगी। साथ ही बिजनेस के विस्तार और वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने में भी इस फंड का इस्तेमाल होगा। साथ ही कंपनी अपने ग्रोथ के लिए ऑपरेशनल खर्च को पूरा करने और अपने कर्ज को चुकाने में भी इस राशि का इस्तेमाल होगा।