काफी समय से टेक बाजार में चर्चा है कि Asus अपनी अपकमिंग जेनफोन 8 सीरीज पर काम कर रही है। वहीं, हाल ही में इस सीरीज के स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी सामने आई थी। वहीं, एक नई रिपोर्ट में सामने आया है कि Asus इस सीरीज के अंदर एक कॉम्पैक्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन को मार्केट में पेश कर सकती है जो कि iPhone 12 Mini को चुनौती देगा। एप्पल ने पिछले साल इस फोन को पेश किया था। वहीं, अब एंड्रॉयड यूजर्स के लिए कॉम्पैक्ट Asus Zenfone 8 Mini उतारा जा सकता है। एक रिपोर्ट में तीन फ्लैगशिप फोन को “SAKE”, “PICASSO” और “VODKA” कोडनेम के साथ स्पॉट किया गया है, जिसे लेकर कहा जा रहा है कि “SAKE” ही Zenfone 8 Mini होगा।

Asus Zenfone 8 Mini

रिपोर्ट में फोन की कुछ स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी भी सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार Asus Zenfone 8 Mini में 5.9-इंच डिसप्ले और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 SoC होगा। एक्सडीए डेवलपर्स की रिपोर्ट की बात करें तो उसमें कहा गया है कि इस नई सीरीज में आने वाले तीन फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 SoC की शक्ति मिलेगी।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि “SAKE” कोडन नाम का स्मार्टफोन ज़ेनफोन 8 मिनी है। सोर्स कोड से पता चलता है कि डिवाइस में 5.92 इंच का OLED डिसप्ले से लैस होगा। इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट और FHD + रेजोल्यूशन 2400 × 1080 होगा। डिवाइस में बैक पर केवल दो कैमरा सेंसर- 64MP Sony IMX686 और नया Sony IMX663 होंगे।

फोल्डेबल फोन

वहीं, दूसरी ओर “PICASSO” को लेकर कहा जा रहा है कि यह Zenfone 8 या Zenfone 8 Flip हो सकता है। इसमें 6.67-इंच का OLED डिसप्ले होगा जिसमें फुल एचडी + रेजोल्यूशन दिया जाएगा। वहीं, डिवाइस में 64MP सोनी IMX686 सेंसर, 12.2MP सोनी IMX363 सेंसर और 8MP टेलीफोटो सेंसर होगा। डिवाइस में 24MP का ओमनीविजन OV24B1Q सेंसर भी दिया जाएगा जो कि फ्रंट कैमरे के लिए होगा।

कब लॉन्च होगी Asus Zenfoen 8 सीरीज

हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि ये स्मार्टफोन्स कंपनी की अपकमिंग Asus ZenFone 8 Series का हिस्सा हैं या फिर कंपनी किसी दूसरी सीरीज पर काम कर रही है। बता दें कि कंपनी की तरफ से फिलहाल कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। इसलिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।